झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची का गोस्सनर कॉलेज मना रहा है गोल्डेन जुबली समारोह, सीएम हेमंत सोरेन ने दीप प्रज्जवलित कर किया शुभारंभ

रांची का गोस्सनर कॉलेज स्थापना दिवस मना रहा है. दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हुए. सीएम के साथ कई दूसरे नेता और विधायक भी मौजूद रहे.

By

Published : Nov 17, 2021, 2:30 PM IST

Golden Jubilee Celebrations of Gossner College
गोस्सनर कॉलेज स्थापना दिवस समारोह

रांची: राजधानी का गोस्सनर कॉलेज आज अपनी स्थापना के 50 साल पूरे होने पर दो दिवसीय गोल्डन जुबली समारोह मना रहा है. आज (17 नवंबर) से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम के पहले दिन सीएम हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए जहां उनका कॉलेज कर्मियों और छात्रों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया. स्थापना दिवस कार्यक्रम में सीएम के अलावे विधायक राजेश कच्छप, विक्सल कोंगाड़ी के अलावे कई और नेता मौजूद रहे. सीएम हेमंत सोरेन ने दीप प्रज्जवलित कर इस कार्यक्रम की शुरूआत की.

ये भी पढ़ें- स्मार्ट होगा लौहनगरी जमशेदपुर, सोलर सिस्टम से जगमगाएगा शहर

1971 में हुआ था स्थापना

रांची के मेन रोड में स्थित गोस्सनर कॉलेज की स्थापना 1971 को हुई थी. बिहार सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए चलाया जानेवाला यह पहला कॉलेज था जिसकी शुरुआत अनुसूचित जाति और जनजाति के उत्थान के लिए किया गया था. ये कॉलेज ईसाई समुदाय द्वारा देश में चलाए जा रहे कई स्कूल और प्रसिद्ध यूनिवर्सिटीज के समान ही है. इसकी स्थापना देश में बेहतर शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किया गया था. बता दें कि वर्तमान में इस कॉलेज का संचालन जीईएल चर्च के द्वारा किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details