झारखंड

jharkhand

75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर मोरहाबादी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल, डीसी और एसएसपी ने किया मुआयना

By

Published : Aug 13, 2021, 12:19 PM IST

Updated : Aug 13, 2021, 2:14 PM IST

पूरे देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) की तैयारी जोरों पर चल रही है. शुक्रवार को रांची के मोरहाबादी मैदान (Morabadi Maidan) में स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया. डीसी और एसएसपी ने फाइनल रिहर्सल परेड का मुआयना किया. इस बार स्वतंत्रता दिवस के परेड में कुल 14 प्लाटून हिस्सा लेंगे.

ETV Bharat
स्वतंत्रता दिवस की तैयारी

रांची:राजधानी के मोरहाबादी मैदान (Morabadi Maidan) में 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) समारोह के मौके पर होने वाले परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया. इस दौरान रांची के डीसी और एसएसपी ने फाइनल रिहर्सल परेड का मुआयना किया और उसके लिए जरूरी आदेश भी दिए.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में 15 अगस्त तक 100 फुट की ऊंचाई पर तीन तिरंगे लगाएगा PWD



डीसी-एसएसपी ने किया मुआयना

रांची का ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस को लेकर फाइनल परेड रिहर्सल संपन्न हो गया. रांची डीसी छवि रंजन के साथ एसएसपी सुरेंद्र झा, सिटी एसपी सौरभ ने परेड का मुआयना किया. इस बार स्वतंत्रता दिवस के परेड में कुल 14 प्लाटून हिस्सा लेंगे, जिसमें सीआईएसएफ, आईटीबीपी, झारखंड जगुआर, जैप 1, जैप 2, एसएसबी, एनएनसी स्काउट और गाइड, रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय शामिल है.

देखें पूरी खबर



500 जवानों के जिम्मे मोरहाबादी मैदान की सुरक्षा का जिम्मा

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर 15 अगस्त को मोरहाबादी मैदान 500 पुलिस बल के हवाले होगा. डीसी छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र झा ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है. इसमें 50 से अधिक मजिस्ट्रेट और 500 से अधिक पुलिस बलों को तैनात करने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा सादे लिबास में भी जवान तैनात रहेंगे.



इसे भी पढे़ं:'अमृत महोत्सव' के रूप में मनाई जाएगी आजादी की 75वीं वर्षगांठ, पीएम करेंगे शुरुआत


रात्रि से शुरू होगा सघन चेकिंग अभियान

शुक्रवार रात से पूरे जिले में पीसीआर, पेट्रोलिंग पार्टी समेत थाना गश्ती को लगातार सड़कों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है. एसएसपी सुरेंद्र झा स्वयं पूरी सुरक्षा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने डीएसपी और इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं. 14 अगस्त को शहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया जाएगा. इधर, एसएसपी सुरेंद्र झा ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है. सीनियर एसपी ने बताया कि फुल ड्रेस में रिहर्सल बड़े ही शानदार तरीके से पूर्ण किया गया है. इसमें जवानों ने बहुत मेहनत की है, जिसका फल 15 अगस्त की परेड में देखने को मिलेगा.

Last Updated : Aug 13, 2021, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details