झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड में मिला चौथा कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि

By

Published : Apr 6, 2020, 9:57 AM IST

Updated : Apr 6, 2020, 3:27 PM IST

Fourth corona positive found in Jharkhand
झारखंड में चौथा मरीज

09:52 April 06

झारखंड में मिला चौथा कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि

जानकारी देते वरिष्ठ संवाददाता राजेश कुमार सिंह

रांची: राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में कोरोना वायरस पॉजिटिव का एक और मामला आने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. झारखंड में पहला मामला इसी हिंदपीढ़ी इलाके से आया था. मलेशिया से आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इस केस के आने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से हिंदपीढ़ी इलाके में करीब 8 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई थी. स्क्रीनिंग के दौरान मलेशिया की महिला के संपर्क में आई एक महिला में कोरोना के लक्षण पाए गए थे.

रविवार को इस महिला को रिम्स में आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया था. आज उनका रिपोर्ट आया है जो पॉजिटिव है. हिंदपीढ़ी इलाके में एक और मामला आने के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे और एसपी अनीश गुप्ता खुद यहां पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली.

इस बीच मेडिकल की टीम अन्य लोगों की स्क्रीनिंग में जुटी है. खास बात है कि इस मामले के आने के बाद हिंदपीढ़ी इलाके से सटे पंजाबी बहुल पीपी कंपाउंड के लोग दहशत में हैं. यहां के लोगों ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान जिला प्रशासन से अपील की है कि उनके इलाके से होकर हिंदपीढ़ी जाने वाले रास्ते को अविलंब सील किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:कोरोना से बचाव: केंद्र सरकार से झारखंड को मिले 284 करोड़ रुपए

बता दें कि पहला मामला आने के बाद हिंदपीढ़ी इलाके के 3 किलोमीटर के रेडियस को कॉन्टेनमेंट जॉन और 7 किलोमीटर के क्षेत्र को बफर जोन के रूप में चिन्हित किया गया है. फिलहाल, जिला प्रशासन की सबसे बड़ी चुनौती है कि इस इलाके के सभी लोगों की जल्द से जल्द स्क्रीनिंग सुनिश्चित की जाए. 

Last Updated : Apr 6, 2020, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details