झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद में चार मंजिला इमारत गिरी, मलबे में दबने से एक महिला की मौत, दो लोग बचाए गए

धनबाद में एक चार मंजिला इमारत ध्वस्त हो गई. बिल्डिंग के मलबे में दबे तीन लोगों में से एक महिला की मौत हो गई है. जबकि दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है.

By

Published : Aug 26, 2021, 10:44 PM IST

Updated : Aug 27, 2021, 8:19 AM IST

four storey building collapsed in dhanbad
धनबाद में चार मंजिला इमारत गिरी

धनबाद: कतरास के भगत मोहल्ला में एक 4 मंजिला मकान के अचानक गिर जाने से उसके मलबे में दबी एक महिला की इलाज की दौरान मौत हो गई है. जबकि दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. मकान पंकज गुप्ता नाम के व्यक्ति का है. 4 मंजिला मकान ध्वस्त होने के बाद उसके मलबे में पंकज गुप्ता के भाई प्रदीप गुप्ता पत्नी रंजीता और उसके बेटे सुधांशु भी मलबे में दब गए थे. तीनों को मलबे से निकालने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान प्रदीप गुप्ता की पत्नी रंजीता की मौत हो गई. जबकि प्रदीप गुप्ता और उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हैं.

ये भी पढ़ें- 83.63 करोड़ की कोयला चोरी मामले में CBI की रेड, झारखंड सहित तीन राज्यों में सीबीआई का छापा

अचानक गिरा मकान

दरअसल कतरास के भगत मोहल्ला में गुरुवार की रात चार मंजिला मकान के अचानक भरभरा कर गिर जाने से उसमें रह रहे प्रदीप गुप्ता, पत्नी रंजीता उर्फ बॉबी और पुत्र सुधांशु मलबे में दब गए. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. सूचना पाकर कतरास थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य मे जुट गई. कई लोगों के फंसे होने की सूचना प्राप्त होने पर जिला प्रशासन की पूरी टीम ने बीसीसीएल प्रबंधन, स्थानीय लोगों और विशेषज्ञों की सहायता से युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया. देर रात मलबे में फंसे तीनों लोगों को बाहर निकाल लिया गया. सबसे पहले मलबे से प्रदीप गुप्ता और उनके बेटे सुधांशु को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. जिन्हें निजी अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया. देर रात को मलबे में दबी रंजीता उर्फ बॉबी को भी बाहर निकालने में रेस्क्यू टीम सफल रही. रंजीता को भी निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया. जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

देखें पूरी खबर

हादसे के तुरंत बाद शुरू हुआ राहत बचाव

हादसे की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त संदीप कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी पीके तिवारी, बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू, बीडीओ सुनील प्रजापति, सीओ केके सिंह और कतरास थाना को शीघ्र घटनास्थल पर पहुंचने तथा भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के साथ समन्वय स्थापित कर बचाव कार्य करने का निर्देश दिया था. इसके साथ ही बीसीसीएल एरिया 4 के महाप्रबंधक को फोन पर त्वरित घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य आरंभ करने का निर्देश दिया. रेस्क्यू टीम में लगे सभी लोगों की स्थानीय लोगों ने सराहना की है.

मलबे में तीन लोग ही फंसे थे

रेस्क्यू टीम का नेतृत्व कर रहे अनुमंडल पदाधिकारी के अनुसार मलबे में तीन लोग ही फंसे थे. जिसमें दो लोगों को बचा लिया गया है जबकि एक महिला की मौत हो गई है. वहीं घटना स्थल पर पहुंचे विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि उन्होंने भी पूरी घटना की जानकारी डीसी को दी थी जिसके बाद रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया.

Last Updated : Aug 27, 2021, 8:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details