झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड में मिले 4 नये कोरोना पॉजिटिव केस, बाबानगरी में भी कोरोना की दस्तक

सोमवार को 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. जिसमें बोकारो, देवघर, रांची, हजारीबाग का एक-एक मरीज शामिल है. वहीं, कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई है, जबकि 45 में से 2 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है. 4 मरीज के स्वास्थ्य हुए हैं जिन्हें फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

By

Published : Apr 20, 2020, 11:07 PM IST

corona, कोरोना
कोरोना वॉर्ड

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस लगातार अपना पांव पसारता जा रहा है, मंगलवार को राज्य के चार विभिन्न जिलों से कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जिसके साथ झारखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 45 हो गया है. वहींं, झारखंड के देवघर में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस मंगलवार को पाया गया।इसी के साथ राज्य के 8 जिलों में कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है.

रिम्स भवन

बता दें कि पूरे राज्य से मंगलवार को 733 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था. जिसमें 4 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है.
जिसमें बोकारो, रांची, हजारीबाग और देवघर से एक-एक मरीज का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है. वहीं, अब तक पूरे राज्य मे कुल 5508 लोगों का कोरोना जांच लिया गया है, जिसमें 45 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें 2 मरीज की अब तक मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-CM सोरेन ने PM के समक्ष रखी कोटा से छात्रों की राज्य वापसी की बात, कहा- नहीं मिला कोई ठोस आश्वासन

इन जिलों में कुल है मरीजों की संख्या
रांची-25

बोकारो-10

हजारीबाग-3

गिरीडीह-1

धनबाद-2

देवघर-1

सिमडेगा-2

कोडरमा-1

वहीं, एहतियात के तौर पर पूरे राज्य में 8601 लोगों को सरकार ने अपनी निगरानी में क्वॉरेंटाइन किया है. तो 93539 लोगों को चिकित्सकों ने होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी है. वहीं कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण में झारखंड के लिए राहत की बात यह है कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 4 मरीजों के स्वस्थ्य होने की पुष्टि की है जो कहीं ना कहीं इस संकट में एकअच्छी खबर कही जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details