झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 26, 2020, 9:51 AM IST

ETV Bharat / city

फर्जी अंकपत्र मामले में बर्खास्त KCB कॉलेज के 3 शिक्षकों पर एफआईआर, रांची यूनिवर्सिटी ने दर्ज कराया मामला

रांची यूनिवर्सिटी के केसीबी कॉलेज में फर्जी प्रमाणपत्र के नाम पर नियुक्त 3 शिक्षकों के खिलाफ आरयू प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है. इन शिक्षकों को पहले ही बर्खास्त किया जा चुका है.

FIR on 3 teachers of KCB College sacked in fake marksheet case in ranchi
रांची यूनिवर्सिटी

रांची: आरयू के केसीबी कॉलेज के फर्जी प्रमाणपत्र के नाम पर नियुक्ति मामले में 3 शिक्षकों पर आरयू प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करा दी है. इन 3 शिक्षकों को 10 महीने पहले बर्खास्त किया गया था.

सिंडिकेट की बैठक के दौरान ही सिंडिकेट के सदस्यों ने रांची यूनिवर्सिटी के केसीबी कॉलेज में अंकों में हेरा फेरी और फर्जी प्रमाण पत्र जमा कर नियुक्ति लेने के मामले में 3 बर्खास्त शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई थी. लगातार सिंडिकेट के सदस्य प्रशासन पर इसे लेकर दबाव बना रहे थे. बर्खास्तगी के दिन ही तीनों शिक्षकों पर एफआईआर और वेतन मद में दी गई राशि वसूल करने पर सिंडिकेट में सहमति बनी थी, लेकिन आरयू प्रशासन की ओर से पूरे मामले को लेकर काफी लापरवाही बरती गई. हालांकि, अब सिंडिकेट के सदस्यों के दबाव पर इन तीनों फर्जी शिक्षकों पर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है. रांची विश्वविद्यालय के लीगल सेल के प्रॉक्टर डॉ दिवाकर मींज ने इन शिक्षकों पर पीजी के अंकपत्र में हेराफेरी का मामला दर्ज करवाया है.

ये भी पढ़ें:साइबर अपराधी की तलाश में फिर गिरिडीह पहुंची गुजरात पुलिस, एक गिरफ्तार

इन 3 शिक्षकों में अंग्रेजी के शिक्षक उमेश नाथ तिवारी, जमील अख्तर जो कि गृह विज्ञान के टीचर थे और गृह विज्ञान की शिक्षिका प्रतिमा पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है. सिंडिकेट के कुछ सदस्यों ने इस मामले पर जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करने की मांग भी प्रशासन और प्रबंधन से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details