झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 3, 2020, 8:43 PM IST

ETV Bharat / city

हाजी हुसैन के निधन पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने जताया शोक, बताया अपूरणीय क्षति

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर कांग्रेसी नेताओं ने शोक व्यक्त किया. सभी ने इसे राज्य के लिए अपूरणीय क्षति बताया. प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने शोक जताया.

Congressmen mourn the passing away of Haji Hussain Ansari in ranchi
Congressmen mourn the passing away of Haji Hussain Ansari in ranchi

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल समेत प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता छोटू समेत पार्टी के नेताओं ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर गहरा शोक जताया.

ये भी पढ़ें-नया कृषि कानून किसानों को करेगा स्वतंत्र और मजबूत, फिजूल में लोग कर रहे विरोध: संजय सेठ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने अपने शोक संदेश में कहा कि करीब तीन दशक से अधिक समय से राजनीति और सामाजिक कार्यां में सक्रिय हाजी हुसैन अंसारी के निधन से पूरे राज्य को अपूरणीय क्षति हुई है. उन्होंने कहा कि विधायक और मंत्री पद पर रहने के बावजूद वे सर्वसाधारण के लिए हमेशा सुलभ रहते थे, उनकी सादगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनसे घर पर मिलने के लिए पहुंचने वाला व्यक्ति कभी बिना मिले वापस नहीं लौटता था.

कांग्रेस विधायक दल के नेता सह राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि वर्ष 2000 में जब वे पहली बार विधायक बने, तब से लगातार उनका हाजी हुसैन अंसारी से व्यक्तिगत संबंध रहा. उनका निधन राज्य के लिए अपूरणीय क्षति है. वहीं, उनके लिए व्यक्तिगत नुकसान जैसा है.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश : महिला से गैंगरेप, रिपोर्ट नहीं दर्ज होने पर पीड़िता ने की आत्महत्या

कृषि मंत्री बादल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हाजी हुसैन अंसारी का निधन पूरे राज्य के लिए क्षति तो है ही, लेकिन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है. उन्होंने पुरानी याद को ताजा करते हुए बताया कि चुनाव में स्थितियां प्रतिकूल थीं और चुनाव प्रचार के अंतिम कुछ घंटे बचे थे. हाजी साहब को जब इस बात की जानकारी हुई तो बगैर मुझे बताए वह उनके क्षेत्र में आए और लोगों को उनके प्रति विश्वास दिलाया और उन्हें वोट करने की अपील की. उनके विधायक बनने में हाजी हुसैन अंसारी का बहुत बड़ा योगदान है. उनकी कमी जिंदगी भर खलेगी.

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हाजी साहब से उनके आत्मीय और व्यक्तिगत संबंध थे. सदैव उनका सानिध्य प्राप्त होता रहा था. बन्ना गुप्ता ने कहा कि वे विधानसभा में भी जनहित के मामलों में उनसे परामर्श लेते रहते थे. एक अभिभावक के रूप में सदैव उनका मार्गदर्शन मिला. उन्होंने कहा कि उनका ऐसे जाना बेहद दुखद हैं और इस घटना ने दिल को झकझोर दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों और शुभचिंतकों को दुख सहने का साहस दे.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने कहा कि हाजी हुसैन अंसारी सिर्फ एक क्षेत्र विशेष के ही नेता नहीं थे. राज्य के सभी क्षेत्रों में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. उनके निधन से झारखंड को अपूरणीय क्षति हुई है, इसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details