झारखंड

jharkhand

तीन दिवसीय सिमडेगा दौरे पर राज्य के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, जानिए क्या है दौरे की मुख्य वजह

By

Published : Jul 3, 2021, 3:51 PM IST

वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव (Finance Minister Dr. Rameshwar Oraon) तीन दिवसीय सिमडेगा दौरे पर हैं. डॉ. रामेश्वर उरांव कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों की समीक्षा करेंगे. वहीं, 5 जुलाई को वापस रांची लौट जाएंगे.

finance-minister-dr-rameshwar-oraon-on-three-day-visit-to-simdega
वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव

रांची: राज्य के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव (Finance Minister Dr. Rameshwar Oraon) शनिवार से तीन दिवसीय सिमडेगा दौरे पर गए हुए हैं. डॉ. उरांव सिमडेगा जिला के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों की समीक्षा भी करेंगे.

ये भी पढ़ें-लोहरदगा में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने किसे दिया ट्रैक्टर, जानिए यहां


डॉ. रामेश्वर उरांव ने क्या कहा
सिमडेगा जाने से पहले अनौपचारिक बात करते हुए डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि तीन दिन के सिमडेगा प्रवास के दौरान जहां कोरोना संक्रमण प्रभावित लोगों को सरकार की तरफ से किस प्रकार की सहायता दी गई और आगे उनके लिए क्या सहायता दी जा सकती है, इस पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि विशेषकर रोजगार, प्रवासी मजदूरों के वापस घर लौटने के बाद उनकी समस्याओं को लेकर और टीकाकरण के संदर्भ में जानकारी लेंगे. इस दौरान जो भी समस्याए उनके सामने आएगी, उसके समाधान के लिए रणनीति बनाई जाएगी और कार्य किए जाएंगे.

वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव


कांग्रेस कार्यकारिणी के साथ करेंगे बैठक
वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि 4 जुलाई को सिमडेगा जिला कांग्रेस कमेटी (Congress Committee) कार्यकारिणी के साथ डॉ. रामेश्वर उरांव बैठक करेंगे. जिसमें पार्टी के वरीष्ठ पदाधिकारी, विधायक, पूर्व विधायक शामिल होंगे. पार्टी की ओर से कोरोना संक्रमण के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा की जाएगी और आउटरीच कार्यक्रम की सफलता को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे.

5 जुलाई को वापस लौटेंगे रांची

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव आउटरीच सर्वे अभियान (Survey Campaign) में किसी पंचायत और किसी एक गांव में आउटरीच कार्यक्रम की सर्वे अभियान (Survey Campaign) में शामिल होंगे. साथ ही संकलित किए जा रहे डेटाबेस की ऑन स्पॉट समीक्षा करेंगे. जिसके बाद डॉ. रामेश्वर उरांव 5 जुलाई को वापस रांची लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details