झारखंड

jharkhand

बुंडू सूर्य मंदिर में 25 और 26 जनवरी को मेले का आयोजन, 25 साल पुराना है इतिहास

By

Published : Jan 24, 2020, 10:07 AM IST

सूर्य मंदिर में ऐतिहासिक मेले की तैयारियों में जुटा बुंडू प्रशासन. बता दें कि 25 से 26 जनवरी तक मेले का आयोजन रहेगा. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Sun Temple Ranchi, Sun Temple Bundu, Security System, Fair organized Surya Mandir, सूर्य मंदिर रांची, सूर्य मंदिर बुंडू, सुरक्षा व्यवस्था
सूर्य मंदिर बुंडू

बुंडू, रांची: प्रसिद्ध सूर्य मंदिर परिसर में आगामी 25 और 26 जनवरी को ऐतिहासिक मेले का आयोजन किया जाएगा. मकर संक्रांति के समापन के अवसर पर पिछले 25 सालों से सूर्य मंदिर में मेले का आयोजन किया जाता रहा है.

देखें पूरी खबर

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक
वहीं, मेले में होने वाली भीड़ को लेकर बुंडू प्रशासन ने विशेष तैयारियां की हैं. अनुमंडल पदाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारियों ने मेले के आयोजन और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की. जिसके बाद मेला परिसर का जायजा भी लिया गया.

ये भी पढ़ें-सोनिया-राहुल से मिले जेवीएम विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की, कांग्रेस में जल्द होंगे शामिल

मजिस्ट्रेट भी बहाल किए जाएंगे
बता दें कि सूर्य मंदिर में लगने वाले ऐतिहासिक मेले में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती भी की जाएगी. मेले में बंगाल, बिहार समेत अन्य राज्यों से भी लोग आते हैं. हजारों की संख्या में होने वाली भीड़ के मद्देनजर मजिस्ट्रेट भी बहाल किए जाएंगे. मेले की तैयारी अंतिम चरण में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details