झारखंड

jharkhand

नकली शराब बनाने के अड्डे पर उत्पाद विभाग का छापा, भारी मात्रा में शराब के साथ दो गिरफ्तार

By

Published : Oct 4, 2020, 5:15 PM IST

रांची के सुखदेवनगर इलाके में नकली शराब बनाने की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान मौके से पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को भी धर दबोचा है.

Excise Department raid on fake liquor manufacturing base in ranchi, news of Ranchi excise department, Liquor mafia in Ranchi, रांची में नकली शराब बनाने के अड्डे पर उत्पाद विभाग का छापा, रांची उत्पाद विभाग की खबरें, रांची में शराब माफिया
गिरफ्तार शराब तस्कर

रांची: राजधानी रांची में नकली शराब का कारोबार लगातार जारी है और शराब माफिया सक्रिय हैं. ताजा मामला रांची के सुखदेवनगर इलाके का है. यहां एक घर में नकली शराब बनाने का काम चल रहा था. सूचना मिलने पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की. जिसमें भारी मात्रा में नकली शराब बरामद किया गया है.

देखें पूरी खबर
गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाईरांची के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में भी नकली शराब के निर्माण का कार्य लगातार किया जा रहा है. महंगी शराब की बोतल में नकली शराब डालकर उसे ऊंची कीमत पर बाजार में बेचा जा रहा है. उत्पाद विभाग और रांची पुलिस की टीम ने रांची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है जो नकली शराब बनाया करता था. मौके से पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को भी धर दबोचा है.महंगी शराब के रैपर के साथ 19 कार्टून नकली शराब बरामदछापेमारी के दौरान मौके से उत्पाद विभाग में 19 कार्टून नकली विदेशी शराब के साथ-साथ शराब बनाने के उपकरण और कई ब्रांड्स के रैपर भी बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें-स्वर्णरेखा नदी से सोना चुनकर जीवन चला रहीं ग्रामीण महिलाएं, मिलते हैं छोटे कण

आर्मी का फर्जी आई कार्ड भी बरामद
उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम छापेमारी के दौरान उस समय चौंक गई जब उन्हें मौके से आर्मी के जवान का आई कार्ड मिला. जानकारी के अनुसार, शराब तस्कर फोटोशॉप के जरिए आर्मी जवानों के आई कार्ड में अपनी तस्वीर लगाकर उसे नकली शराब को बाहर ले जाने में इस्तेमाल करते हैं. उत्पाद विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मामले की पड़ताल की जा रही है और आई कार्ड से संबंधित जानकारी के लिए सेना को पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details