झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 21, 2022, 1:10 PM IST

Updated : Mar 21, 2022, 1:27 PM IST

ETV Bharat / city

वेंटिलेटर पर पूर्व सांसद आर के राणा, हालत गंभीर

चारा घोटाला में सजायाफ्ता पूर्व सांसद आर के राणा की हालत गंभीर है. उन्हें रिम्स में वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनके लंग्स में बार-बार पानी भर जा रहा है. जिससे इंफेक्शन हो जा रहा है. डॉक्टर लगातार उनकी सेहत पर नजर रखे हुए हैं.

ex mp rk rana situation critical
ex mp rk rana situation critical

रांचीः चारा घोटाला में सजायाफ्ता पूर्व सांसद आर के राणा की हालत गंभीर है. उनके परिजनों ने बताया कि उनके लंग्स में लगातार पानी भर जा रहा है, जिस वजह से इन्फेक्शन पूरे शरीर में फैल रहा है. रिम्स में डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल उन्हें बेहतर स्वास्थ्य के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया है. 15 मार्च को तबीयत खराब होने पर उन्हें होटवार जेल से रिम्स में एडमिट कराया गया था.

ये भी पढ़ें-Fodder Scam: सीबीआई कोर्ट के आदेश को आरके राणा ने दी चुनौती, हाई कोर्ट में याचिका दायर

चारा घोटाले में मिली है 5 साल की सजाःआरके राणा बिहार के खगड़िया लोक सभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. चारा घोटाला मामले में सजा मिलने के बाद वे रांची के होटवार जेल में बंद थे. जेल में तबीयत खराब होने के बाद आरके राणा को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में डॉक्टरों के द्वारा इलाज किा जा रहा है. बता दें कि आर के राणा को भी चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी केस में कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है.

चारा खरीद के नाम पर अवैध निकासीःडोरंडा ट्रेजरी से चारा खरीद के नाम पर हुए 139.35 करोड़ के अवैध निकासी मामले में 170 आरोपियों में से लालू प्रसाद, आरके राणा, ध्रुव भगत, जगदीश शर्मा सहित 99 आरोपी वर्तमान समय में ट्रायल फेस कर रहे थे. सीबीआई कोर्ट ने 15 फरवरी को डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े केस में ट्रायल फेस कर रहे 99 अभियुक्तों में से 24 आरोपियों को जहां बरी कर दिया वहीं 34 दोषी पाये गये अभियुक्तों को तीन तीन वर्ष की सजा सुनाई. वहीं लालू यादव सहित आरके राणा को इस केस में 5-5 साल की सजा सुनाई गई है.

Last Updated : Mar 21, 2022, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details