झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Etv Bharat का सामाजिक सरोकार, गुजरात से आ रहे 150 से ज्यादा मजदूरों को बचाया, जल्द होंगे सुरक्षा के इंतजाम

जयपुर में ईटीवी भारत ने सामाजिक सरोकार को निभाते भूखे मजदूरों के लिए प्रशासन से बात की है. जिसके बाद प्रशासन की ओर से इनके लिए जल्द खाने-पानी और सुरक्षा का आश्वसान मिला है.

By

Published : Mar 27, 2020, 9:41 PM IST

etv bharat realty check in corona lockdown
सामाजिक सरोकार

जयपुर.कोरोना वायरस के बढ़ते संकट से उबरने के लिए 21 दिनों के लिए पूरा देश लॉकडाउन है. रेल से लेकर बस, हवाई जहाज से लेकर निजी वाहन सब पूरी तरह से थम चुके हैं, लेकिन सड़कों पर वो वाहन दिखाई दे रहे हैं, जो आवश्यक वस्तुओं से जुड़े हैं, इस बीच देशभर में पैदल ही मजदूरों के अपने परिवार के साथ जाने की ऐसी कई तस्वीरें आप देख चुके हैं, जो सिर पर अपने जरूरत का सामान रखकर अपने गांव की ओर कदम बढ़ा रहे हैं.

देखिए पूरी खबर

पढ़ें:मदद को निकले मददगार: जयपुर में समाजसेवी प्रतिदिन बांट रहे 500 से अधिक खाने के Packets

शुक्रवार को ईटीवी भारत की जयपुर टीम ने सड़क पर निकलकर रियलिटी चेक किया. लॉक डाउन के दौरान जब ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता ने देखा कि एक ट्रक में बहुत से मजदूरों को भरकर कहीं ले जाया जा रहा है तो सामाजिक सरोकार के तहत संवाददाता ट्रक को रुकवाया. पूछताछ करने पर पता चला कि ये मजदूर से भरा ट्रक गुजरात से आगरा जा रहा था.

मजदूरों ने बताया कि इस ट्रक में भरतपुर, धौलपुर, आगरा और मथुरा से हैं. मजदूरों ने बताया कि बुधवार से उन्होंने न तो पानी पीया है और न ही खाना खाया है. इसके बाद संवाददाता ने पहल करते हुए इनके लिए जरूरी इंतजामात किए हैं.

पढ़ें:सुनो सरकार! मुझे खाना नहीं, मेरे घर जाना है...

राजस्थान के भी बड़ी संख्या में लोग अलग-अलग राज्यों में मजदूरी कर रहे हैं. ऐसे में उनके सामने रोटी का संकट आया, तो अब उनके कदम घर की ओर बढ़ रहे हैं. दरअसल, लॉकडाउन के दौरान एक ट्रक में मजदूरों ले जाया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक ये ट्रक गुजरात से आ रहा था. इस दौरान ट्रक में बंद मजदूरों ने बुधवार शाम से खाना नहीं खाया. जिसकी जानकारी ईटीवी भारत ने जयपुर पुलिस और प्रशासन को कर दी हैं. जल्द ही इनके लिए खाने पानी का इंतजाम किए जाने का आश्वासन प्रशासन ने दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details