झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात, सुअर फार्म को किया ध्वस्त

रांची के बेड़ो में जंगली हाथियों ने बिरसा उरांव के अर्द्धनिर्मित सुअर फार्म को ध्वस्त कर दिया. इधर फार्म ध्वस्त होने के बाद बिरसा ने वन विभाग को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की है.

By

Published : May 21, 2020, 1:47 PM IST

elephant, हाथी
ध्वस्त फार्म

बेड़ो, रांची: राजधानी के ग्रामीण इलाके में जंगली हाथियों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा ममला बेड़ो का है. जहां टेंगरिया गांव के दोरहा पतरा के पास मंगलवार को जंगली हाथियों का उत्पात देखने को मिला. हाथियों ने बिरसा उरांव के अर्धनिर्मित सुअर फार्म को ध्वस्त कर दिया. इधर फार्म ध्वस्त होने के बाद बिरसा ने वन विभाग को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की है.

बता दें कि इन हाथियों ने लगभग एक घंटे तक उत्पात मचाया. 24 कमरे वाले फार्म में से 15 कमरों को ध्वस्त कर दिया. वहीं दो सुअर को पैरों से कुचल कर मार डाला. फार्म में लगभग 90 सुअर विदेशी नस्ल के हैं. जिस समय हाथी गांव पहुंचा था, उस वक्त तक फार्म के मालिक फार्म से दूर अपने घर चले गये थे.

ये भी पढ़ें-बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 1 जून से टाटा-दानापुर का होगा परिचालन

बिरसा बैंक से ऋण लेकर फार्म बना रहा था. मामले की जानकारी मिलने के बाद फार्म मालिक वहां पहुंचा और जायजा लेने के बाद फार्म ध्वस्त होने की सूचना वन विभाग को दी और उनसे मुआवजे की मांग की है. हाथियों ने पिछले दिनों से कई गांवों में उत्पात मचाते हुए घरों को तोड़ दिया था और खेतों में लगे फसलों को भी बर्बाद कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details