झारखंड

jharkhand

झारखंड में बुधवार को मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक 87 मरीज हुए ठीक

By

Published : May 13, 2020, 8:09 PM IST

Updated : May 14, 2020, 12:04 AM IST

eight new corona positive found in jharkhand
रिम्स

20:05 May 13

झारखंड में मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

रांची: राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को भी झारखंड के 3 जिलों से कुल 8 संक्रमित मरीज पाए गए जिसमें गिरिडीह जिले से 4, कोडरमा से दो और रांची जिले से भी दो संक्रमित मरीज की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई. 

चार गिरिडीह के मरीज

बुधवार की देर शाम गिरिडीह जिले में 4 मरीज की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 181 हो चुकी है. गिरिडीह में मिले 4 मरीज में तीन डुमरी और एक जमुआ का रहने वाला है वहीं रिम्स के टेस्टिंग लैब से आई रिपोर्ट में रांची से मिले दो पॉजिटिव मरीज में एक मरीज हिंदपीढ़ी का रहने वाला है तो दूसरा मरीज मांडर का निवासी है.

87 मरीज हुए ठीक

एक तरफ अगर संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी ओर राहत की बात यह है कि इस खतरनाक वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. अब तक पूरे राज्य में 87 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

रिम्स से 9 मरीज ठीक होकर हुए डिस्चार्ज

बता दें कि पूरे राज्य में सबसे अधिक संक्रमित मरीज राजधानी रांची से पाए गए हैं लेकिन सबसे अधिक मरीज भी ठीक रांची जिले से ही हुए हैं. रांची में 31 मार्च से अब तक कुल 97 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिसमें अब तक इस 61 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं तो वहीं 2 लोगों की मौत भी हुई है. अस्पताल प्रबंधन ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को भी 9 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने की सूचना जिला प्रशासन को दे दी गई है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए और बाहर के राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से वर्तमान में 15,218 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. तो वहीं 1,24,170 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है. गौरतलब है कि जिस प्रकार से झारखंड में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में लॉकडाउन 4 में भी राज्यवासियों को कड़े पाबंदियों के साथ ही चलना होगा.

Last Updated : May 14, 2020, 12:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details