झारखंड

jharkhand

नियमित जांच के बाद चेन्नई से लौटे शिक्षा मंत्री, कहा- पारा शिक्षकों को आंदोलन की जरूरत नहीं

By

Published : Nov 5, 2021, 4:53 PM IST

Updated : Nov 5, 2021, 10:04 PM IST

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो चेन्नई में अपने नियमित जांच के बाद रांची लौट चुके हैं. रांची लौटते ही उन्होंने पारा शिक्षकों के मामले पर संज्ञान लिया और कहा कि उन्हें आंदोलन करने की कोई जरूरत नहीं है.

Jagarnath Mahato
Jagarnath Mahato

रांची:झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो रांची लौट आए हैं. 27 अक्टूबर को वे अपनी नियमित जांच के लिए चेन्नई गए थे. उनके साथ उनके पुत्र और भतीजा भी उनके देखभाल के लिए गए हुए थे. चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में जांच करा कर झारखंड लौटते ही उन्होंने पारा शिक्षकों के मामले में संज्ञान लिया और कहा कि उन्हें आंदोलन करने की कोई जरूरत नहीं है.


चेन्नई से लौटने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के बेटे बताया कि उनके पिता का स्वास्थ्य ठीक है और किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने बताया कि चेन्नई के अस्पताल में कई तरह के टेस्ट किए गए और सभी के रिजल्ट नार्मल हैं. चेन्नई से लौटने के बाद शिक्षा मंत्री ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि पारा शिक्षकों को आंदोलन करने की जरूरत नहीं है. उनके लिए राज्य सरकार उचित व्यवस्था कर रही है. 8 नवंबर को तमाम विभागीय पदाधिकारियों के साथ-साथ वित्त सचिव और मुख्य सचिव के साथ भी उच्च स्तरीय बैठक होगी. बैठक के बाद बिहार के तर्ज पर बनाया गया नियमावली को संभवत लागू किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:पारा शिक्षकों ने झारखंड सरकार को दिया 14 नवंबर तक का अल्टीमेटम, स्वास्थ्य मंत्री के बयान से NHM कर्मी भी हुए लाल

पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने मांग पूरी करने के लिए सरकार को 14 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया है. शिक्षकों का कहना है कि अगर सरकार ने मांगें पूरी नहीं की तो राज्य के 65000 पारा शिक्षक रांची में डेरा डालेंगे. वहीं राज्य में NHM कर्मियों की हड़ताल जारी है. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर नाराजगी जताते हुए मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है.

Last Updated : Nov 5, 2021, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details