झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 21, 2020, 10:24 AM IST

ETV Bharat / city

परीक्षा पर चर्चा 2020 कार्यक्रम में गायब रहे शिक्षा विभाग के पदाधिकारी, लोगों में भी नहीं दिखा उत्साह

प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम का प्रसारण देश के लगभग सभी स्कूलों में किया जाना था. इस मौके पर रांची के फिरायालाल स्थित शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल में भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, लेकिन इस दौरान शिक्षा विभाग के पदाधिकारी ही नदारद रहे.

Education department officials absent during live broadcast of the Pariksha Pe Charcha 2020 Program
कार्यक्रम में नदारद अधिकारी

रांचीः राज्य के लगभग सभी सरकारी स्कूलों में सोमवार को परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम का लाइव प्रसारण का आयोजन किया गया था. इस मौके पर राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक स्थित शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल में भी इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण चल रहा था. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एपी सिंह और जिला शिक्षा पदाधिकारी इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे थे और इन्हीं के नेतृत्व में पूरा महकमा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देख रहा था. लेकिन कार्यक्रम के मात्र आधे घंटे में ही दोनों पदाधिकारी वहां से निकल गए.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-दिल्ली में आयोजित 'परीक्षा पे चर्चा 2020' कार्यक्रम, मुख्य संचालक बना पश्चिम सिंहभूम का साहिल कुमार

इस मामले में प्रिंसिपल से पूछे जाने पर वह कुछ भी कहने से बचते नजर आए और अपने वरिष्ठ अधिकारी के बचाव में कहा कि काफी देर तक अधिकारियों ने बच्चों के साथ कार्यक्रम देखा. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का रहना बेहद जरूरी था. ताकि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को सुन रहे बच्चों का मनोबल और भी ऊंचा हो सके. लेकिन सरकार के बड़े अधिकारी ही इस कार्यक्रम के दौरान गायब दिखे.

आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से देश के बच्चों को संबोधित कर रहे थे. जिसको लेकर राजधानी रांची में भी शिक्षा विभाग की मदद से विभिन्न स्कूलों में एलईडी के माध्यम से प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को लाइव दिखाया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details