झारखंड

jharkhand

वायरल ऑडियो मामलाः DSP प्रमोद मिश्रा हटाये गए, मुख्यालय में योगदान देने का आदेश

By

Published : Sep 7, 2021, 10:46 PM IST

वायरल ऑडियो मामले में साहिबगंज के के बड़हड़वा DSP प्रमोद मिश्रा को हटा दिया गया है. उन्हें राज्य पुलिस मुख्यालय में योगदान देने का आदेश दिया गया है. राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है.

dsp-pramod-mishra-removed-over-sahibganj-viral-audio-case
dsp-pramod-mishra-removed-over-sahibganj-viral-audio-case

रांचीः साहिबगंज के बड़हड़वा डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा को प्रशासनिक दृष्टिकोण से हटा दिया गया है. राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने भी इस संबंध में मंगलवार को मूवमेंट ऑर्डर जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- DSP का वायरल ऑडियो मामला: रिपोर्ट पहुंचा पुलिस मुख्यालय, जल्द हो सकती है बड़ी करवाई


आदेश जारी
पुलिस मुख्यालय के आईजी मानवाधिकार के आदेश के मुताबिक 24 घंटे के भीतर डीएसपी को रांची स्थित मुख्यालय में योगदान का निर्देश दिया गया है. बीते दिनों डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा और साहिबगंज के ठेकेदार शंभू भगत के बीच की बातचीत का एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें डीएसपी की ओर से दिवंगत दरोगा रूपा तिर्की और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी. हालांकि ऑडियो वायरल होने के बाद डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा ने प्रेस बयान जारी कर कहा था कि यह ऑडियो उनका नहीं है. उन्होंने साजिश कर प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की नीयत से ऑडियो वायरल होने की बात कही थी, साथ ही डीएसपी ने इस संबंध में मामला भी दर्ज कराया था.

मुख्यालय को सौंपी गई थी रिपोर्ट
इससे पहले सोमवार को डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा के कथित वायरल ऑडियो को लेकर पूरी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को सौंप गई थी. वायरल ऑडियो से संबंधित रिपोर्ट को सीलबंद लिफाफे में पुलिस मुख्यालय भेजा गया. ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस मुख्यालय की तरफ से साहिबगंज एसपी से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी गई. रिपोर्ट मिलने के एक दिन बाद ही डीएसपी को हटा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details