झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

दिव्यांग विजय को मिला ईटीवी भारत का साथ, SDO के आने से जगी जीत की उम्मीद

ईटीवी भारत को जानकारी मिली थी कि हजारीबाग के रहने वाले दिव्यांग विजय की जमीन कुछ दबंगों ने हथिया लिया है. जिसके बाद ईटीवी भारत की टीम ने एसडीओ मेघा भारद्वाज से पूरे मामले में जानने की कोशिश की जिसके बाद एसडीओ ने मौके पर पहुंच हर संभव मदद करने की बात कही है.

By

Published : Jul 28, 2019, 3:30 PM IST

मामले की कार्रवाई करने पहुंची एसडीओ

हजारीबाग: जिले के अंडरा गांव के विजय कुमार राम अपने दाहिने पैर और हाथ दोनों से काम करने में असमर्थ हैं. जिसका फायदा गांव के कुछ दबंग उठा रहे हैं. दबंगों ने विजय के घर के पास के तालाब को जेसीबी से भरवा कर उसे हड़प लिया और उस पर खेती करने लगे. यही नहीं दबंगों ने तलाब के बगल में फुटबॉल मैदान को भी खेत में परिवर्तित कर दिया गया है.

ईटीवी भारत के खबर का असर

ईटीवी भारत की खबर का असर
ऐसे में विजय कुमार राम पिछले डेढ़ सालों से दफ्तरों का चक्कर लगा रहा है. उसने अपनी फरियाद कटकमदाग ब्लॉक में भी सुनाई. इसके बाद जिला प्रशासन के कई कार्यालयों में जाकर अपनी बात रखी लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. जब इस बात की जानकारी ईटीवी भारत की टीम को हुई तो उसने हजारीबाग की एसडीओ मेघा भारद्वाज से इस बात की जानकारी लेने की कोशिश की. जहां अधिकारी के द्वारा आश्वासन दिया कि वह वहां जाकर तहकीकात करेगी और जांच करने के बाद ही कुछ कहेंगी. जिसके बाद एसडीओ मेघा भारद्वाज सुदूरवर्ती गांव पहुंची और दिव्यांग विजय कुमार राम से पूरे मामले की जानकारी ली, उन्होंने बताया कि किस तरह से समाज के दबंग लोग जमीन पर कब्जा कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं-कोडरमा घाटी में LPG लदा टैंकर पलटा, गैस रिसाव जारी, घाटी को किया गया बंद

एसडीओ ने दिया कार्रवाई का भरोसा
इस दौरान मेघा भारद्वाज ब्लॉक के अधिकारियों के साथ पहुंची. उन्होंने बकायदा दस्तावेज भी खंगाला और प्रथम दृष्टा में पाया कि वन भूमि को समाज के दबंग लोग कब्जा करना चाहते हैं. उन्होंने आश्वासन भी दिया कि इस बाबत कार्रवाई की जाएगी और दिव्यांग युवक जिस तरह से समाज के लिए लड़ रहा है वह भी काबिले तारीफ है.

सीएम जनसंवाद में की थी शिकायत
जिस तरह से गांव का एक लाचार बेबस दिव्यांग विजय कुमार राम लगातार नौकरशाह से लेकर जनप्रतिनिधियों के चक्कर लगा रहा है. उसे स्थानीय प्रखंड स्तर के पदाधिकारी से लेकर जिले के उपायुक्त तक इसे बचाने के लिए आवेदन भी दिया. बावजूद कोई सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने अपनी शिकायत मुख्यमंत्री जन शिकायत कोषांग में भी दर्ज कराई थी. जिसके बाद मेघा भारद्वाज के आने से उन्हें एक उम्मीद जगी है उन्हें इंसाफ जरुर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details