झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 19, 2021, 7:40 PM IST

ETV Bharat / city

दिव्यांग जितेंद्र को जेएससीए स्टेडियम में जाने की नहीं मिली अनुमति, मायूस हुआ क्रिकेट फैन

रामगढ़ से आए दिव्यांग प्रशंसक को भी मैच देखने के लिए मशक्कत करनी पड़ी. रामगढ़ से रांची आए दिव्यांग क्रिकेट फैन जितेंद्र को जेएससीए स्टेडियम जाने की अनुमति नहीं मिली.

divyang-cricket-fan-jitendra-not-allowed-to-enter-jsca-stadium-in-ranchi
दिव्यांग जितेंद्र

रांचीः भारत में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही क्रेज है. बच्चे हो या बूढ़े, गरीब हो या अमीर, सभी क्रिकेट के मैच को करीब से देखकर खेल का आनंद लेना चाहते हैं. लेकिन राजधानी रांची में 19 नवंबर को होने वाले क्रिकेट मैच देखने आए एक ऐसे शख्स को देखा गया जो शारीरिक रूप से दिव्यांग है. लेकिन स्पोर्ट्स के प्रति उनका एक अलग ही लगाव है.

इसे भी पढ़ें- India New Zealand t20 match LIVE: JSCA स्टेडियम में माही को मिस कर रहे दर्शक, रोहित शर्मा पर सबकी नजर

जितेंद्र कुमार पटेल (Jitendra Kumar Patel) अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाते हैं. वो घुटनों और हाथ के बल पर ही चलते-फिरते हैं. लेकिन इस लाचारी के बावजूद भी वह रामगढ़ से रांची क्रिकेट मैच देखने पहुंच गए. दिव्यांग क्रिकेट प्रशंसक जितेंद्र पटेल ने बताया कि वो शरीर से भले ही लाचार हैं लेकिन उनका शरीर पूरी तरह से फिट है. उन्होंने खेल के कई टूर्नामेंट में अपना योगदान दिया है.

देखें पूरी खबर
जितेंद्र पटेल झारखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रह चुके हैं. उन्होंने तैराकी में भी कई प्रतिस्पर्धा में अपना हुनर दिखाया है. इसके बावजूद उन्हें टिकट मिलने में मशक्कत करनी पड़ रही है. जितेंद्र पटेल बताते हैं कि उनके खेल से प्रभावित होकर एसोसिएशन के लोगों ने उन्हें टिकट देने का आश्वासन दिया था. पूरन सिंह नाम के किसी व्यक्ति ने उन्हें स्टेडियम में बुलाया था लेकिन अब उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है.जैसे ही वो जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं. गेट पर खड़े गार्ड और सुरक्षाकर्मी उन्हें रोक देते हैं और आश्वासन देकर इंतजार करने की बात कहते हैं. प्रशंसक ने बताया कि हर वर्ष उन्हें आसानी से टिकट मिल जाती थी. लेकिन इस वर्ष टिकट मिलने के लिए उन्हें काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है जो कि कहीं ना कहीं दिव्यांग खिलाड़ियों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाता है. जितेंद्र पटेल दिव्यांग हैं इसके बावजूद भी उनके जज्बे से लोगों को प्रेरणा मिलती है. ऐसे शख्स को जेएससीए की तरफ से टिकट मुहैया कराने चाहिए. लेकिन जेएससीए उनके लिए भी टिकट नहीं करा पा रहा है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक जितेंद्र पटेल को अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिल पायी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details