झारखंड

jharkhand

दुर्गा पूजा को लेकर जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, सांसद और विधायकों ने दिए सुझाव

By

Published : Sep 29, 2022, 9:26 PM IST

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई (District level road safety committee meeting). इस बैठक में सांसद और विधायक उपस्थित हुए. सांसद ने कहा कि शहर के गड्ढे को तत्काल दुरुस्त करें, ताकि सड़क दुर्घटनाएं नहीं हो.

District level road safety committee meeting regarding Durga Puja
दुर्गा पूजा को लेकर जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रांची:उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई (District level road safety committee meeting). इस बैठक में सड़क सुरक्षा को लेकर विचार विमर्श किया गया. राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान शहर में जितने गड्ढे हैं, उन्हें तत्काल मेंटेनेंस कार्य शुरू करें. उन्होंने कहा कि खेलगांव से टाटीसिल्वे जाने वाली सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगाया जाए. इसकी वजह है कि आए दिन सड़क दुर्घटनायें हो रही हैं.

यह भी पढ़ेंःइस मंदिर में महिलाओं का प्रवेश है वर्जित, सैकड़ों सालों से चली आ रही परंपरा का आज भी हो रहा पालन



बैठक के दौरान हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने सुझाव देते हुए कहा कि राजधानी में चल रही स्कूल बसों को बीच सड़क पर खड़ा कर दिया जाता है. इस स्थिति में जाम की समस्या बन जाती है. यह समस्य शहर के अधिकतर चौक चौराहों पर देखने को मिलता है. सड़क पर स्कूल बस खड़ी होती हैं तो सख्ती से कार्रवाई की जाए. उन्होंने अरगोड़ा चौक से कटहल मोड़ तक सड़क मरम्मत करने का निर्देश दिया.

सांसद संजय सेठ के प्रतिनिधि मनोज गुप्ता ने कहा कि रांची के तिलता चौक और रातू रोड इलाके के सर्विस रोड पर गड्ढे जल्द से जल्द भरे जाए. दुर्गा पूजा के समय इन रास्तों पर हजारों लोगों का आवागमन होता है. इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी. जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश ने जनप्रतिनिधियों के सुझाव पर शीघ्र अमल किया जाएगा. ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव ने पूजा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रहेगी. सुरक्षा समिति की बैठक में विशेष कर पूजा के दौरान सड़क पर चलने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो. इसपर विशेष चर्चा की गई. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि बैठक में जितने भी सुझाव मिले हैं, उसका शीघ्र निदान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details