झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जिला बार एसोसिएशन और पुलिस एसोसिएशन आमने-सामने, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा

रांची में अधिवक्ता और पुलिस के बीच उपजे विवाद पर काफी देर तक हंगामा होता रहा. काफी समडाने के बाद मामला शांत हो गया. लेकिन दोनों पक्ष के लोग एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

By

Published : Aug 7, 2019, 10:20 PM IST

सुलह करते बार एसोसिएशन और पुलिस एसोसिएशन के लोग

रांची: कानून के पैरवीकार और कानून के सिपाहियों के बीच जमकर तकरार हुई. कानून के पैरवीकार और कानून के सिपाही ने समाज में आज ऐसी छाप छोड़ी जिससे सिर्फ और सिर्फ इनके कार्यशैली पर सवाल ही खड़े हुए. क्योंकि दोनों कानून के रखवाले माने जाते हैं.

देखें पूरी खबर


राजधानी रांची के हरमू मुक्तिधाम स्थित यातायात पुलिस भगवान सिंह और वकील अमित तिवारी के बीच तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई मामला इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसके बाद वकील अमित तिवारी को सुखदेव नगर थाना के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी की खबर सुनते ही जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ता गिरफ्तारी का विरोध करने लगे और रांची सिविल कोर्ट में अधिवक्ताओं का हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया. उधर बार एसोसिएशन के लोग वकील की रिहाई की मांग करने लगे तो उधर पुलिस एसोसिएशन के लोग भी अपने सिपाही को न्याय दिलाने को लेकर डटे रहे.

काफी देर तक होती रही नोंक-झोंक

मामला इतना बढ़ गया कि दोनों एसोसिएशन के लोग कोतवाली थाना पहुंचे. कोतवाली थाना मे घंटों एक दूसरे को समझाने की कोशिश की गई. मामले को किसी तरह समझा-बुझाकर जिला बार एसोसिएशन के लोगों को कोतवाली थाना से भेज दिया गया. जिला बार एसोसिएशन के लोगों ने कहा कि आपसी नोक-झोंक के कारण बात बढ़ गयी थी. दोनों तरफ से मामले को शांत करने की कोशिश की गई है, बार एसोसिएशन के लोगों ने कहा कि निश्चित तौर पर मामला शांत होगा.

ये भी पढ़ें-गुमला: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 1 लाख का इनामी सहित 4 उग्रवादी गिरफ्तार

पुलिस एसोसिएशन ने की घटना की निंदा
उधर पुलिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राकेश पांडेय ने कहा कि हमारे सिपाही समाज की सेवा में लगे हुए रहते हैं. जो भी सिपाही सड़क पर होते हैं, वह ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ही होते हैं. जो भी घटना घटी है यह बहुत ही निंदनीय है. ऐसे में एक ट्रैफिक सिपाही के साथ बदसलूकी कतई बर्दाश्त नहीं होगी. इस मामले में जो भी दोषी हैं, उसमें विधि सम्मत जांच कर कार्रवाई की जाएगी. एफआईआर होने के बावजूद आरोपी थाने से छूट जाता है. ऐसे में समझना होगा कि क्या रांची पुलिस अपने ही सिपाही के लिए कमजोर साबित हुई और सरकारी काम में बाधा के साथ सरकारी कर्मचारी के साथ मारपीट होने के बावजूद कोतवाली थाने में समझौता हुआ.

काफी देर बाद शांत हुआ मामला

बता दें कि हरमू मुक्ति धाम स्थित यातायात पुलिस और वकील के साथ जमकर मारपीट हुई. जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया सुखदेव नगर थाना के द्वारा वकील को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद जिला बार एसोसिएशन के लोगों ने जमकर विरोध किया. उधर पुलिस एसोसिएशन के लोगों ने भी ट्रैफिक पुलिस के साथ मारपीट को लेकर अपना विरोध किया. मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोग कोतवाली थाना पहुंचे कोतवाली थाना में किसी तरह सबको समझाकर मामला शांत करा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details