झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सुनसान पड़ा है 'अटल स्मृति वेंडर मार्केट', डिप्टी मेयर ने किया मार्केट खोलने का आग्रह

रांची स्थित 'अटल स्मृति वेंडर मार्केट' लॉकडाउन के बाद से अब तक सुनसान पड़ा है. इसमें 400 फुटपाथ दुकानदारों को दुकानें मुहैया कराई गई थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद मार्केट बंद है. इसे लेकर डिप्टी मेयर ने सरकार से इसे खुलवाने का आग्रह किया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 1:40 PM IST

Deputy Mayor urges to open 'Atal Smriti Vendor Market' in ranchi
अटल स्मृति वेंडर मार्केट

रांची: राजधानी के कचहरी रोड में स्थित 'अटल स्मृति वेंडर मार्केट' कोविड-19 की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद अब तक बंद पड़ा हुआ है. इसमें लगभग 400 फुटपाथ दुकानदारों को नगर निगम की तरफ से दुकानें मुहैया कराई गई थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद मार्केट बंद है. ऐसे में शहर के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने सरकार से आग्रह किया है कि जब मेन रोड के बड़े-बड़े शोरूम खुल सकते हैं तो वेंडर मार्केट को भी खुलवाने पर पहल की जानी चाहिए.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-सोनिया गांधी ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से फोन पर की बात, कहा- जल्द स्वस्थ होकर करें जनता की सेवा

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा है कि इस बाबत उन्होंने डीसी से भी बात की थी, लेकिन उन्होंने सरकार के निर्णय का हवाला देते हुए कहा है कि अभी मार्केट खोलने की अनुमति देना उनके लिए मुश्किल है. ऐसे में डिप्टी मेयर ने नगर आयुक्त को आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव को पत्र लिखने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सरकार से आग्रह किया है कि गरीब फुटपाथ दुकानदारों के सामने आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गई है उससे निजात दिलाने के लिए वेंडर मार्केट को खोलने की पहल की जाए.

उन्होंने कहा कि पहले की तरह राजधानी में ट्रैफिक समस्या न हो इस पर ध्यान देते हुए वेंडर मार्केट को खोलने की पहल की जानी चाहिए क्योंकि वेंडर मार्केट बंद रहने की वजह से कई फुटपाथ दुकानदार फिर से सड़क किनारे दुकान लगाने लगे हैं. ऐसे में पहले जो सुगम व्यवस्था बनाई गई थी वह फिर से ध्वस्त हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details