झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सदन के बाहर पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद के बीच मीठी नोकझोंक, फुरकान ने बीजेपी को बताया बेहतर

बुधवार को सदन के बाहर रांची विधायक सीपी सिंह और पूर्व सांसद फुरकान अंसारी आपस में टकराए. इस दौरान कई खट्टी मीठी नोकझोंक और आरोप-प्रत्यारोप एक दूसरे पर दोनों ने किया.

By

Published : Mar 18, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 9:45 AM IST

jharkhand assembly
सांसद फुरकान अंसारी

रांची: सदन के अंदर नेताओं की बहस और नोकझोंक तो बहुत होती है, लेकिन कभी राजनेताओं को सदन के बाहर चर्चा करते आपने नहीं देखा होगा. कुछ ऐसी ही चर्चा बुधवार को सदन के बाहर तब देखने को मिली, जब रांची विधायक सीपी सिंह और पूर्व सांसद फुरकान अंसारी आपस में टकराए. इस दौरान कई खट्टी मीठी नोकझोंक और आरोप-प्रत्यारोप एक दूसरे पर दोनों ने किया.

देखिए पूरी खबर

दरअसल, यह नोकझोंक तब शुरू हुई जब रांची विधायक सीपी सिंह ने फुरकान अंसारी को राज्यसभा में उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर अफसोस जाहिर किया. इस पर फुरकान ने कहा कि वह 30 साल एमएलए, एमपी रह चुके हैं. उन्हें कोई गम और कोई खुशी नहीं है. टिकट मिला तो ठीक, नहीं मिला तो कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा, लेकिन आप लोग क्यों चिंता कर रहे हैं. आप लोग तो गेम खेल रहे हैं.

इसी बीच सीपी सिंह ने कहा कि मेरे दिमाग में आया कि प्रदीप यादव कांग्रेस में ही क्यों आए, जेएमएम में क्यों नहीं गए तभी फुरकान ने कहा आपके ही एमपी ने उन्हें फंसाया और वह कांग्रेस में बचने के लिए आ गए. तभी सीपी सिंह ने फिर दोहराते हुए कहा कि बाथरूम में बैठकर सोचा कि प्रदीप यादव इसलिए कांग्रेस में गए क्योंकि गोड्डा सीट पर लोकसभा चुनाव में दावा पेश कर सके. इस पर फुरकान ने कहा कि जो 3 लाख वोट से हार गया हो, वह दावा कैसे पेश कर सकता है. उसक दावा पेश करने का हक नहीं बनता है. इस तरह की बात मत बोलिए.

वहीं, फुरकान ने बीजेपी को बेहतर बताते हुए कहा कि बीजेपी ने 2 अल्पसंख्यक को राज्यसभा भेजा. एक एमजे अकबर और दूसरा मुख्तार अब्बास नकवी, जबकि कांग्रेस ने नहीं भेजा. इससे हमारे लोगों में तकलीफ है. हालांकि, फिर बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और गुजरात में खरीद-बिक्री कर बीजेपी ने सबको बर्बाद कर दिया है. देश की ढांचा को बिगाड़ कर रख दिया है. आप लोगों में कोई नीति नहीं है. आप लोग बस इसी काम में फंसे रहिएगा.

ये भी पढे़ं:चाईबासा नरसंहार का बीजेपी ने किया विरोध, NIA से जांच और पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की उठाई मांग

इसके बाद सीपी सिंह ने कहा आपने लोगों को समझाइए अहिंसा वादी बने और देश के साथ द्रोह न करें. इसी बीच फुरकान ने कहा कि बस इतना ही कहना है कि वोट के चलते लोगों को मत लड़ा दो. अभी दिल्ली में बीजेपी की वजह से लोग मारे गए हैं. इस तरह का धंधा बंद करो. जिस पर जवाब देते हुए सीपी सिंह ने कहा अपने लोगों को कहिए भारत का खाते हो तो भारत का गुण गाएं तभी फुरकान ने कहा देश तुम्हारा नहीं है. भारत माता की जय बोलता है और दो नंबर काम करता है. कितना भारत माता को बेचोगे, जिस पर सीपी सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि भारत का खाना है, पाकिस्तान का गुण नहीं गाना है. बस इतना कहना है.

Last Updated : Mar 21, 2020, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details