झारखंड

jharkhand

रांचीः मंदिर में मिली युवती की लाश, सीसीटीवी में कैद हुई आत्महत्या की घटना

By

Published : Nov 6, 2020, 7:17 AM IST

Updated : Nov 6, 2020, 11:52 AM IST

dead body of a young lady found in ranchi
फाइल फोटो

07:11 November 06

युवती ने की आत्महत्या

देखें पूरी खबर

रांचीः जिले के सुखदेव नगर क्षेत्र के देवी मंडप मोहल्ले में रहने वाली योगा ट्रेनर मधु गुंजन ने सुखदेवनगर के आर्यपुरी स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मधु गुंजन रांची दूरदर्शन में कैजुअल रूप में काम करती थी.

ये भी पढ़ें-झारखंड: मैट्रिक और इंटरमीडिएट के पाठ्यक्रम में 40 प्रतिशत की कटौती, सीएम ने दी मंजूरी

क्या है पूरा मामला

रांची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के आर्यपुरी स्थिति भगवान शिव के मंदिर में शुक्रवार की सुबह एक युवती का शव देख इलाके में सनसनी फैल गई. मंदिर के पुजारी ने सबसे पहले शव को देखा जिसके बाद सुखदेव नगर पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. कोतवाली डीएसपी और सुखदेवनगर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और मृत युवती की पहचान करवाने की कोशिश की, लेकिन उसे आस-पास के लोग नहीं पहचान पाए. मंदिर के बाहर युवती की स्कूटी भी थी, जबकि मोबाइल और स्कूटी की चाभी मंदिर प्रांगण में ही रखी हुई थी. मोबाइल फोन के जरिए युवती की पहचान मधु गुंजन के रूप में हुई, इसके बाद पुलिस ने परिजनों को मामले की जानकारी दी.

शादी के बाद पति से हो गया था अलगाव

मृतक मधु गुंजन मूल रूप से बिहार के गया की रहने वाली है. पिछले 10 सालों से रांची में रहकर योगा ट्रेनर के साथ-साथ एक्टिंग और दूरदर्शन में भी काम किया करती थी. मौके पर पहुंचे मधु के फूफरे भाई पंकज ने बताया कि मधु की शादी साल 2017 में ही हो गई थी, लेकिन शादी के बाद से वह अपने पति के साथ नहीं रही. वह रांची में ही अकेले रह रही थी. मधु का पति बनारस में रेलवे में कार्यरत है. हालांकि, मधु के अपने पति के साथ नहीं रहने की वजह सामने नहीं आ पाई. मधु के पिता बंगाल के पुलिया में काम करते हैं जबकि मां, भाई और छोटी बहन गया के बांके बाजार में रहते हैं.

सीसीटीवी में कैद हुई आत्महत्या की वारदात

मंदिर प्रांगण में शव मिलने पर लोगों ने आशंका जताई थी कि किसी ने उसकी हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप दे दिया है, लेकिन पुलिस की जांच में यह क्लियर हो गया कि यह आत्महत्या का ही मामला है. रांची के कोतवाली के प्रभारी डीएसपी यशोधरा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आत्महत्या की पूरी तस्वीर कैद हो गई है. 

कमरे में मिली डिप्रेशन की दवाइयां

मधु के आत्महत्या की वजहों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस उसके कॉल डिटेल खंगाल रही है ताकि यह पता चल सके कि उसने फांसी लगाने से पहले किन-किन लोगों से बात की है. मधु रांची में अकेले ही रहा करती थी. पुलिस ने उसके कमरे की तलाशी भी ली, लेकिन वहां से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. हालांकि, मधु के कमरे से डिप्रेशन की कुछ दवाइयां जरूर मिली है.

Last Updated : Nov 6, 2020, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details