झारखंड

jharkhand

DDC ने ITDA और शिक्षा विभाग के साथ की बैठक, DEO को स्कूली कर्मचारियों की डेली प्रेजेंट रिपोर्ट देने का दिया निर्देश

By

Published : Feb 3, 2020, 8:41 PM IST

रांची में डीडीसी ने आईटीडीए और शिक्षा विभाग के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने डीईओ और डीएसई को स्कूल के कर्मचारियों की उपस्थिति से संबंधित दैनिक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया.

DDC's meeting with ITDA and Education Department in ranchi
डीडीसी ने आईटीडीए और शिक्षा विभाग के साथ की बैठक

रांचीः डीडीसी अनन्य मित्तल ने विकास भवन में आईटीडीए और शिक्षा विभाग के साथ बैठक की. जिसमें साइकिल वितरण, मध्याह्न भोजन, ज्ञानसेतु और अन्य योजनाओं सहित आईटीडीए प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति की प्रगति की समीक्षा की. इस मौके पर उन्होंने डीईओ और डीएसई को निर्देश दिया कि स्कूल के कर्मचारियों की उपस्थिति से संबंधित दैनिक रिपोर्ट दें. साथ ही अनुपस्थित और सूचना के बिना छुट्टी में जाने को बर्दाश्त नहीं किए जाने की चेतावनी दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि सभी शिक्षक नियमित रूप से स्कूल में भाग ले रहे हैं और अगर ऐसा नहीं है तो सुनिश्चित करें कि वह अपने रिपोर्टिंग प्रबंधक या हेड मास्टर से पूर्व अनुमति ले रहे हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें-अक्षय पात्र योजना आने लगी धरातल पर, एक साथ 1 लाख बच्चे को परोसा जाएगा खाना

उन्होंने लाभार्थी छात्रों के आधार और बैंक अकाउंट मैपिंग के अपडेट के लिए और नामांकित लाभार्थी छात्रों की कुल संख्या से संबंधित प्रगति की समीक्षा की है. इसके साथ ही सभी बीईईओ को छात्रों की संख्या के आधार पर ब्लॉक स्तर के शिविर में जाने के लिए एक कक्षा या स्कूल की अनुसूची बनाने के लिए कहा है. उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को योजना के सफल निष्पादन के लिए छात्रों के माता-पिता के बीच इस बात को फैलाने का भी निर्देश दिया है.

उन्होंने कहा कि इसके लिए मिशन मोड में काम करना होगा. छात्रों के लिए ब्लॉक बिल्डिंग में बैंक खाता खोलने और आधार शिविर आयोजित किए जाएंगे. बीडीओ को इसके लिए समन्वय बनाने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details