झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: डालसा ने की ग्रामीणों के साथ बैठक, योजनाओं की दी जानकारी

रांची के चान्हो प्रखंड अंतर्गत सिंदवारटोली गांव में डालसा ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में ग्रामीणों को झालसा के तीन योजनाओं के बारें में बताया गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने मजदूरों का निबंधन कराया.

By

Published : Jul 3, 2020, 11:43 AM IST

Dalsa held a meeting with villagers in ranchi
ग्रामीण

रांची: जिले के चान्हो प्रखंड के पंडरी पंचायत के सिंदवारटोली गांव में डालसा की टीम पहुंची और वहां पहुंचकर गांव में ही स्थित अखरा में ग्रामीणों के साथ बैठक की. इस बैठक में ग्रामीणों को झालसा की तीनों योजनाओं श्रमेव वदंते मानवता और कर्तव्य के बारे में ग्रमीणों को बताया गया. जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तो ग्रामीणों मजदूरों का निबंधन कार्ड भरने के लिए राजी हुए.

झालसा के चलाए जा रहे योजना श्रमवे वदंते के तहत पीएलवी राजेंद्र महतो और बरखा तिर्की, बबली कुमारी और अनिता कुमारी ने लाभों की विस्तृत जानकारी दी. इस योजना के तहत लेबर कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, राशन कार्ड, असंगठित मजदूरों का पंजीयन बनाने का तरीका बताया और इससे मिलने वाले विभिन्न लाभकारी सरकारी योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई. किसी प्रकार की समस्या होने पर कहा गया कि पीएलवी और डालसा कार्यालय से संपर्क करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी देखें-भारत में नहीं दिखेगा 2020 का तीसरा चंद्रग्रहण, जानिए राशियों पर इसका प्रभाव

कार्यक्रम में प्रवासी मजदूरों के निबंधन के लिए नियोजन फर्म भी भरा गया. इसके तहत कुल 70 मजदूरों ने अपना निबंधन कराया, जिसके तहत उन्हें अनेक लाभकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details