झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आर्मी कैंटीन में महिला का बदला ATM, खाते से गायब हुए 1.95 लाख रुपए

रांची में एक महिला ने आरोप लगाया है कि आर्मी कैंटीन में खरीदारी के दौरान एटीएम बदल लिया गया और फिर उससे 1 लाख 95 हजार रुपए निकाल लिए गए.

By

Published : Sep 7, 2021, 5:39 PM IST

Withdraw money from the account by changing the ATM
Withdraw money from the account by changing the ATM

रांची:लालपुर थाना क्षेत्र स्थित आर्मी कैंटीन में खरीदारी करने गई एक महिला का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 1 लाख 95 हजार रुपए गायब कर देने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला बेसांगी उराइन मामले को लेकर रांची के लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.


ये भी पढ़ें:साइबर अपराध की पाठशाला है झारखंड का जामताड़ा, 15 राज्यों में फैला है जाल, यूएस भी हैरान
क्या है पूरा मामला
दर्ज प्राथमिकी में ठगी की शिकार महिला ने बताया कि वह तीन सितंबर को लालपुर थाना क्षेत्र स्थित आर्मी कैंटीन में खरीदारी के लिए गई थी. खरीदारी के बाद बिल का भुगतान उन्होंने अपने एटीएम कार्ड से किया. महिला का आरोप है कि कैश काउंटर पर ही उनका एटीएम बदलकर किसी विनोद मुंडा नाम के व्यक्ति का एटीएम दे दिया गया. एटीएम के बदले जाने की जानकारी उस समय उसे नहीं मिल पाई और वह उसे लेकर घर चली गई.


अचानक पैसे निकासी होने पर मिली जानकारी

पीड़िता के अनुसार 4 अगस्त से लेकर 6 अगस्त तक अचानक उनके खाते से पैसे गायब होने शुरू हो गए. देखते ही देखते खाते से 1 लाख 94 हजार 734 रुपये गायब हो गए. अचानक पैसे गायब होने पर पीड़िता ने पहले बैंक को जानकारी दी और फिर मंगलवार को लालपुर थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया.

आर्मी में हैं रिश्तेदार
मिली जानकारी के अनुसार, ठगी की शिकार महिला के रिश्तेदार आर्मी में हैं. महिला अपने रिश्तेदार का कार्ड लेकर आर्मी कैंटीन से सामान की खरीदारी करने गई थी. वर्तमान में महिला रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में रहती है. महिला के अनुसार आर्मी कैंटीन के काउंटर पर एक महिला कर्मचारी थी जिनको उन्होंने पैसे का भुगतान करने के लिए एटीएम दिया था और वहीं से एटीएम बदल गया.

जांच में जुटी पुलिस
दूसरी तरफ मामला दर्ज होने के बाद लालपुर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. इस मामले में साइबर पुलिस की भी मदद ली जा रही है. ये भी जांच की जा रही है कि आर्मी कैंटीन में ही महिला का एटीएम बदला या फिर कहीं अन्य जगह.

ABOUT THE AUTHOR

...view details