झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 7, 2019, 10:01 AM IST

Updated : Sep 7, 2019, 12:51 PM IST

ETV Bharat / city

फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर CID बन कर करते हैं लूटपाट, तलाश में जुटी पुलिस

राजधानी में अपराधी इन दिनों सीआईडी के वेश में घूम रहे हैं जो लोगों को धोखे से सुनसान जगह पर ले जाकर लूटपाट और मारपीट करते हैं. इसका शिकार हुए एक युवक ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है.

CID के वेष में अपराधी

रांची: राजधानी में इन दिनों ऐसा गिरोह सक्रिय है जो खुद को सीआईडी अधिकारी बता लोगों को सुनसान जगहों पर लेजाकर लूटपाट कर रहा है. शुक्रवार को रांची के कोतवाली थाने में एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां एक शख्स नकली सीआईडी का शिकार बना.

देखें पूरी खबर

क्या है पूरा मामला
रांची के बंदोबस्त कार्यालय में अनुबंध पर काम करने वाले अमीन कुलदीप मुंडा को नकली सीआईडी बने कुछ अपराधियोंने ने अगवा कर लिया, फिर सुनसान जगह पर ले जाकर लूटपाट की. अपराधियों ने कुलदीप मुंडा के साथ मारपीट भी की. इसे लेकर कुलदीप मुंडा ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. कुलदीप मुंडा खलारी के पियारटांड़ के रहने वाले हैं.

उन्होंने पुलिस को बताया कि वे रांची से खलारी लौटने के लिए ऑटो के इंतजार में किशोरी सिंह यादव चौक के पास खड़े थे. उसी दौरान चार युवक उनके पास पहुंचे और उन्हें कहा कि चलो साहब बुला रहे हैं. इसपर कुलदीप ने पूछा कि सारे पुलिस अधिकारी तो यहीं पर हैं, फिर कौन साहब बुला रहे हैं. इसपर अपराधियों ने कहा कि हमलोग सीआईडी से हैं, साहब के पास चलो वरना जबरन उठा लेंगे. इसपर कुलदीप उनकी कार में बैठ गए. उन्हें किशोरी सिंह यादव से दक्षिण पिंजरापोल रोड की ओर ले गए. जहां, उनके साथ मारपीट की गई और मोबाइल व पर्स लूट लिया गया.

ये भी पढ़ें-पुलिस वाले करें ट्रैफिक नियम का पालन, वरना होगी सख्त कार्रवाई- डीजीपी

मारपीट कर बोले चुपचाप जाओ, वरना जेल भेज देंगे
मारपीट करने के बाद अपराधियों ने कहा कि तुम चुपचाप चले जाओ वरना जेल भेज देंगे. इससे बाद कुलदीप वहां से निकल गए. इसबीच अपराधी भी उसी रास्ते पर आगे बढ़ गए. वहां से कुलदीप कोतवाली थाना पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान की कोशिश
मामला दर्ज करने के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान की कोशिश कर रही है. आसपास लगी फुटेज से संबंधित बदमाशों की बोलेरो की पहचान की जा रही है. कोतवाली थानेदार श्यामानंद मंडल ने कहा कि संबंधित गिरोह का पता लगाया जा रहा है, जल्द ही गिरोह के अपराधी गिरफ्त में होंगे.

Last Updated : Sep 7, 2019, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details