झारखंड

jharkhand

धनबाद में कोरोना वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी का फेसबुक अकाउंट हैक, दोस्तों से मांगे जा रहे हैं पैसे

By

Published : Jan 23, 2022, 10:59 PM IST

धनबाद में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास राणा का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. हैकर उनके आइडी का इस्तेमाल करते हुए लोगों से पैसे की मांग कर रहे हैं. पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

-nodal-officer-dr-vikash-rana-facebook-account-hacked
नोडल अधिकारी का फेसबुक अकाउंट हैक

धनबाद: कोयलांचल में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े अधिकारी का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. जिला के नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास राणा के फेसबुक अकाउंट से पैसे की मांग की जा रही है. 20 से ज्यादा लोगों से पैसे की मांग के बाद अधिकारी ने फेसबुक हैक होने की जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें-CID ACTION: जेवरात चोरी मामले में जेल में बंद थानेदार समेत तीन पुलिसकर्मियों पर चार्जशीट

फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं करने की अपील

डॉक्टर विकास राणा का फेसबुक अकाउंट हैक होने के बाद सभी से उनके फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट को नहीं करने की अपील की गई है. इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह के पैसे के लेनदेन भी नहीं करने की लोगों को सलाह दी है. उनके मुताबिक हैकर ने उनके फ्रेंड सर्किल में आने वाले दोस्तों को मैसेज भेज कर पैसे की मांग कर रहे हैं. ऐसे में सभी से उन्होंने उनके अकाउंट से आने वाले मैसेज को इग्नोर करने की अपील की है. डॉक्टर विकास राणा ने बताया कि हैकर उनके फ्रेंड रिक्वेस्ट में शामिल दोस्तों से चैट भी कर रहे हैं. आश्चर्य की बात यह है कि हैकर के द्वारा अपने मोबाइल नंबर भी शेयर किया जा रहा है.

कई लोगों को आ रहा है फोन

इधर टीकाकरण कार्य में लगे डॉक्टर विकास राणा ने बताया कि कई लोगों का उनको फोन भी आ रहा है. उन्होंने जांच किया तो पता चला कि उनके फेसबुक को हैक कर लिया गया है. उनके फेसबुक आईडी के द्वारा लगातार पैसे के लेनदेन की जानकारी आने से वह काफी परेशान हैं. उन्होंने इसकी शिकायत साइबर थाना से भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details