झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 6, 2022, 7:59 PM IST

ETV Bharat / city

झारखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, जांच का दायरा घटा

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. लेकिन जांच और टीकाकरण की रफ्तार घट गई है. बताया जा रहा है कि दूसरे राज्यों से आने वाले ज्यादा लोग संक्रमित मिल रहे हैं.

Corona patients
झारखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

रांचीःझारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है. 5 जून को राज्य में कोरोना के 6 नये मरीज मिले हैं. अब राज्य में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या संख्या बढ़कर 46 हो गयी है. रांची में सबसे अधिक एक्टिव मरीज हैं, जहां संक्रमित मरीजों की संख्या 24 है. इसके अलावा देवघर में 5, जामताड़ा में 4, बोकारो में 4, धनबाद में 3 और जामताड़ा में 5 मरीज हैं.

यह भी पढ़ेंःरफ्तार पकड़ रहा कोरोना, एक दिन में सामने आए 4518 केस


झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विसेस एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव डॉ बिमलेश ने कहा कि इन दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह है कि दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से आने वाले ज्यादातर लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राज्य के इंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर जांच बढ़ाने की जरूरत है.

देखें पूरी खबर

रांची सदर अस्पताल के डीएस डॉ एके खेतान ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ने शुरू हुये हैं. लेकिन अच्छी बात यह है कि ज्यादतर मरीज घर पर ही रहकर इलाज करा रहे हैं. जिले के संक्रमित मरीजों की स्थिति स्थिर बनी है.

5 जून को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है. लेकिन कोरोना जांच और टीकाकरण दोनों की रफ्तार घट गई है. रविवार को राज्यभर में सिर्फ 1983 लोगों से जांच सैंपल लिए गए. वहीं, 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले की संख्या 2 करोड़ 11 लाख 70 हजार 18 लोगों में से 1 करोड़ 53 लाख 95 हजार 904 लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज लिए हैं. अब भी 57 लाख लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details