झारखंड

jharkhand

COVID-19: झारखंड के लिए अच्छी खबर, राज्य में कोरोना के एक भी मरीज नहीं

By

Published : Mar 28, 2020, 9:02 AM IST

कोरोना के कारण देशव्यापी लॉकडाउन का आज चौथा दिन है. भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 19 तक पहुंच गई है. वहीं नए मामले सामने आने के साथ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 834 हो गई है.

कोरोना वायरस समाचार, झारखंड में कोरोना वायरस, coronavirus  news, coronavirus in jharkhand, coronavirus latest news, Corona suspect in Jharkhand, corona in jharkhand, झारखंड में कोरोना, झारखंड लॉकडाउन, झारखंड में लॉकडाउन शहर
डिजाइन इमेज

रांची: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में खलबली मची हुई है. दिनों दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालांकि अब तक झारखंड में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

संक्रमितों की संख्या बढ़ी

बता दें कि भारत के 25 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस पैर पसार चुका है. अलग-अलग राज्यों में मरने वालों की संख्या जोड़कर भारत में कुल 19 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 834 हो गई है.

ये भी पढ़ें-दुमका में मॉब लिंचिंग, चोरी करने घर में घुसे एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या

युद्ध स्तर पर कई कदम उठाए गए हैं

देशभर में 67 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है. हालांकि मंत्रालय ने यह भी कहा कि पॉजिटिव मामलों की संख्या की वृद्धि दर भारत में 'तुलनात्मक रूप से स्थिर' है. इस वायरस के फैलने के बीच, केंद्र और राज्य सरकारों ने युद्ध स्तर पर कई कदम उठाए हैं.

ये भी पढ़ें-कोविड-19: फोन पर दें आवश्यक सामग्रियों का ऑर्डर, डिलीवरी करेंगे 'आपदा मित्र'

तीन अरब लोगों को घरों में बंद होना पड़ा है

इस वायरस के कारण दुनियाभर में तीन अरब लोगों को घरों में बंद होना पड़ा है और इससे 22 हजार से अधिक लोगों की मौतें हुई हैं. 199 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 5.74 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details