झारखंड

jharkhand

रांची: खुलेआम उड़ाई जा रहीं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, प्रशासन बना मूकदर्शक

By

Published : May 6, 2021, 10:46 PM IST

राजधानी रांची से सटे पिठोरिया थाना क्षेत्र के 44 गांव में कोविड 19 की पाबंदियों का जमकर उल्लंघन हो रहा है. लोगों की दिनचर्या सामान्य दिनों की तरह है. सबसे बुरी स्थिति स्थानीय साप्ताहिक हाट की है. यहां लोग न तो मास्क प्रयोग कर रहे हैं और न तो सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं.

Corona Guidelines are not being followed in Ranchi
खुलेआम उड़ाई जा रहीं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

रांची:वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरा लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कोविड-19 मरीजों की भी संख्या में वृद्धि और उनकी मौत की खबरें भी लगातार आ रही हैं. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस महामारी से निजात पाने को लेकर स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 13 मई तक बढ़ा दिया. इसके तहत प्रशासन को भी लोगों से इसका पालन कराने का निर्देश दिया है, लेकिन इसके बावजूद गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं.

ये भी पढ़ें-कोविड सेंटर में मिकी और मिन्नी माउस संग मरीजों ने किया जमकर डांस

इसके तहत राजधानी रांची से सटे पिठोरिया थाना क्षेत्र के 44 गांव में कोविड 19 की पाबंदियों का जमकर उल्लंघन हो रहा है. लोगों की दिनचर्या सामान्य दिनों की तरह है. सबसे बुरी स्थिति स्थानीय साप्ताहिक हाट की है. यहां लोग न तो मास्क प्रयोग कर रहे हैं और न तो सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं. पिठोरिया पुलिस की अनदेखी और ढिलाई के कारण लोग बेखौफ होकर घूम रहे हैं.

यहां तक कि अपराह्न 2 बजे के बाद भी बंदिश वाली दुकानें खुली रहती हैं. क्योंकि स्थानीय प्रशासन की ओर से लोगों के बीच जागरुकता नहीं फैलाई जा रही है. यही कारण है कि कोरोना महामारी की दूसरे लहर से बेखौफ होकर लोग सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details