झारखंड

jharkhand

14वें वित्त आयोग के अनुबंधकर्मियों ने बदला अपने विरोध प्रदर्शन का स्थान, अब राजभवन के सामने दे रहे धरना

By

Published : Feb 5, 2021, 7:13 AM IST

रांची में 14वें वित्त आयोग में संविदा पर काम कर रहे 1,600 कर्मचारी अपनी सेवा अवधि में विस्तार की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर कर्मचारियों का धरना जारी है. वहीं, अनुबंधकर्मियों ने अपना धरना स्थल बिरसा चौक से बदलकर राजभवन के पास जाकिर हुसैन पार्क कर लिया है.

Contractors of 14th Finance Commission changed venue of their protest
बिरसा चौक गेट

रांची: 14वें वित्त आयोग के अनुबंधकर्मियों के बिरसा चौक पर एक गेट बंद कर धरना दिए जाने से लोगों को लगातार परेशानी हो रही थी, लेकिन गुरुवार को प्रशासन की तरफ से मिले आश्वासन के बाद धरना दे रहे अनुबंध कर्मचारियों ने अपना धरना स्थल बदल दिया है, ताकि मुख्य सड़क से आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.

देखें पूरी खबर

पिछले कई दिनों से बिरसा चौक के एक गेट को बंद कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे 14वें वित्त आयोग के अनुबंधकर्मियों ने बताया कि लोगों की परेशानी को देखते हुए उन लोगों ने अपना धरना स्थल परिवर्तन किया है, लेकिन हमारा विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा ताकि राज्य के 1,600 संविदा कर्मियों की जायज मांग सरकार तक पहुंच सके.

इसे भी पढे़ं:चाईबासाः ट्रेन की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत

गेट खोलने के बाद प्रदर्शन कर रहे अनुबंधकर्मी नीतीश कुमार ने बताया कि सरकार की ओर से मिले आश्वासन के बाद और लोगों की परेशानी को देखते हुए अनुबंधकर्मियों ने बिरसा चौक से अपना धरना प्रदर्शन हटाया है लेकिन उनकी मांग लगातार जारी है. फिलहाल उन लोगों ने अपना धरना प्रदर्शन राजभवन के पास जाकिर हुसैन पार्क पर जारी रखा है.

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान विधायक और मंत्रियों के मिले आश्वासन के बाद 14वें वित्त आयोग के अनुबंध कर्मियों ने अपने धरना प्रदर्शन का स्थान बिरसा चौक से फिलहाल बदला है, लेकिन अगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो फरवरी में चलने वाले विधानसभा सत्र के दौरान अनुबंधकर्मियों का विरोध प्रदर्शन और भी उग्र होगा.

मालूम हो कि 14वें वित्त आयोग में काम कर रहे 1,600 कर्मचारी अपनी सेवा अवधि में विस्तार की मांग कर रहे हैं. साथ ही साथ सरकार से अपील कर रहे हैं कि उन्हें 15वें वित्त आयोग में भी काम करने की अनुमति दे ताकि वह बेरोजगार होने से बच सकें. अपने इसी मांग को लेकर सभी अनुबंध कर्मचारी पिछले कई दिनों से बिरसा चौक के मुख्य मार्ग को बंद करके रखे थे जिससे आने जाने वाले आम जनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details