झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

DSPMU में सीनेट का गठन, विधानसभा के सदस्यों को भी बनाया गया सदस्य

डॉक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में सीनेट का गठन किया गया. सीनेट में राज्यपाल, समेत विधानसभा के सदस्यों को भी शामिल किया गया है.

By

Published : Jul 23, 2019, 5:00 PM IST

DSPMU में सीनेट का गठन

रांची: आरयू से अलग हुए डॉक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में सीनेट का गठन कर लिया गया है. डीएसपीएमयू के सीनेट में राज्यपाल सह कुलाधिपति के अलावा विश्वविद्यालय के कुलपति, उच्च शिक्षा सचिव स्वास्थ्य निदेशक के साथ झारखंड विधान सभा के सदस्यों को भी डीएसपीएमयू सीनेट का सदस्य बनाया गया है.

देखें पूरी खबर

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय के सर्वोत्तम सदन सीनेट का गठन कर लिया गया है. विभाग से अनुमोदन मिलते ही पहली बार डीएसपीएमयू सीनेट की बैठक आयोजित करेगी. इसे लेकर विश्वविद्यालय स्तर पर तैयारियां की जा रही है. डीएसपीएमयू के सीनेट में राज्यपाल सह कुलाधिपति सहित विवि के कुलपति प्रोफेसर एसएन मुंडा, उच्च शिक्षा सचिव, निदेशक, स्वास्थ्य निदेशक, तकनीकी शिक्षा निदेशक और विश्वविद्यालय के कई विभागाध्यक्ष को शामिल किया गया है.

वहीं, प्राचार्य के नहीं रहने के कारण फिलहाल 10 पद खाली हैं. इसके अलावा पांच प्रोफेसर को रोटेशन के आधार पर रखा गया है. इनमें डॉ अमिता सिंह, डॉ अनिल कुमार और मालती केरकेट्टा भी शामिल है. डीएसपीएमयू सीनेट में विधान सभा के सदस्यों को भी शामिल किया गया है जिसमें सीपी सिंह, अनंत ओझा, रामकुमार पाहन, जीतू चरण राम के अलावा नवीन जसवाल के साथ-साथ ताला मरांडी को भी रखा गया है.

डीएसपीएमयू के सीनेट में छात्र प्रतिनिधि भी शामिल किए गए हैं. जिसमें अमनदीप मुंडा, भागवत कुमार, रितेश और सुजीत कुमार का नाम शामिल है. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय बनने के बाद पहली बार डीएसपीएमयू ने सीनेट का गठन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details