झारखंड

jharkhand

आज शाम तक कांग्रेस पहले चरण की सूची करेगी जारी, 6 प्रत्याशियों के नाम आएंगे सामने- आलमगीर आलम

By

Published : Nov 10, 2019, 4:43 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर आज शाम तक कांग्रेस पहले चरण की सूची जारी करेगी. जिसमें कांग्रेस के 6 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होगा इसके लिए कांग्रेस खेमे में मंथन जारी है.

आलमगीर आलम, कांग्रेस के विधायक

रांची: विधानसभा चुनाव को लेकर जेएमएम कांग्रेस और राजद के गठबंधन के बाद कांग्रेस पार्टी आज अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी. इसे लेकर कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने बताया कि पहले चरण में कांग्रेस छह विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़े करेंगे जिसकी लिस्ट रविवार को जारी की जाएगी.

देखें पूरी खबर

'दूर होगी प्रदीप बालमुचू की नाराजगी होगी'
दिल्ली से लौटने के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने प्रदीप बालमुचू के नाराजगी को लेकर बताया कि प्रदीप बालमुचू कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. उन्हें पता है कि गठबंधन में जनता की आवाज और आकांक्षाओं के हिसाब से ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाती है. इसलिए कांग्रेस को पूरा उम्मीद है प्रदीप बालमुचू पार्टी की विचारधारा को ध्यान में रखते हुए अपने नाराजगी को समाप्त करेंगे.

ये भी पढ़ें-ईसाई बहुल क्षेत्र में BJP लगा पाएगी जीत की हैट्रिक! झारखंड पार्टी से मिलती है कड़ी टक्कर

बरकट्ठा विधानसभा सीट को लेकर महागठबंधन में फंसा है पेंच
वहीं उन्होंने बरकट्ठा सीट पर राजद की नाराजगी को लेकर बताया कि सीट का बंटवारा सभी पार्टी के नेताओं के बीच हुआ है. जहां राजद की तरफ से जमुआ विधानसभा सीट के बदले बरकट्ठा विधानसभा सीट की मांग की गई थी जो सभी के समक्ष निर्णय ले कर दिया गया है. लेकिन अब अगर बरकट्ठा सीट को राजद छोड़ना चाहती है तो गठबंधन के नेताओं के साथ बातचीत कर पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा.

एनडीए गठबंधन पर साधा निशाना
वहीं उन्होंने एनडीए के गठबंधन के फंसे पेच पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी जिस प्रकार से पहले भी गठबंधन पर हमला किया करती थी आज कांग्रेस, जेएमएम और राजद ने गठबंधन कर बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया है. वहीं उन्होंने कांग्रेस के चुनाव प्रभारी आरपीएन सिंह पर आचार संहिता के मामले पर हुए केस को लेकर जानकारी नहीं होने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details