झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाने की मांग, कांग्रेस नेता आलोक दुबे ने दिया सुझाव

By

Published : Apr 28, 2021, 12:14 PM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाने की मांग की. उन्होंने एक सप्ताह और बढ़ाने का सुझाव दिया है.

congress suggested to extend one week lockdown in jharkhand
प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे

रांची:झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. इस अवधि को बढ़ाए जाने की मांग कांग्रेस की तरफ से भी की गई है ताकि संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था किया जा सके.

प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे

ये भी पढ़ें-ऑक्सीजन की जरूरत न हो तो सिलेंडर जल्द करें वापस: चैंबर ऑफ काॅमर्स

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को बढ़ाने की मांग
दरअसल, 22 से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू है. हालांकि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई है. मौत के आंकड़े में भी कमी नहीं आई है. ऐसे में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 7 दिन और बढ़ाने की मांग झारखंड कांग्रेस की ओर से की गई है. प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने से कोरोना संक्रमण की स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन विशेषज्ञों और चिकित्सकों का मानना है कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 14 दिनों की जरूरत होती है, इसलिए राज्य सरकार फिलहाल स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाए.

ट्रीटमेंट की सुविधा को भी बढ़ाने की जरूरत

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाने के साथ ही वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने और ट्रीटमेंट की सुविधा भी बढ़ाने की जरूरत है. हर जरूरतमंद व्यक्ति को बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन और दवाई समेत अन्य आधारभूत सुविधा मिले. इस दिशा में कदम उठाये जाने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details