झारखंड

jharkhand

By

Published : May 6, 2020, 5:34 PM IST

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने रांची की मेयर पर लगाया आरोप, कहा- करोड़ों आवंटन के बाद भी पैसों का रो रहीं रोना

फाइट अगेंस्ट कोरोना कॉलेक्टिवली कार्यक्रम के तहत निगम में कार्यरत सफाई मित्रों की सुरक्षा के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने निगम आयुक्त मनोज कुमार को 25 पीपीई किट और 1000 मास्क सौंपे. उन्होंने कहा कि पूरा देश और झारखंड राज्य का हर विभाग इस महामारी काल में कोरोना के खिलाफ लगा हुआ है.

Congress state spokesperson accuses Ranchi municipal corporation mayor
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने रांची नगर निगम की मेयर पर लगाया आरोप

रांची: कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि मेयर लगातार ओछी राजनीति के तहत सरकार को कटघरे में खड़ा करने में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि मेयर नगर निगम को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाएं. इसकी कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जनता ने मेयर को निर्वाचित इसके लिए नहीं किया था. बल्कि इस महामारी काल में उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन का बयान

उन्होंने कहा कि रांची नगर निगम लगातार आम जनता से होल्डिंग टैक्स, वाटर टैक्स के माध्यम से करोड़ों रुपए वसूलती आ रहा है. फिर भी इस संकट काल में शहर की जनता के समक्ष उत्पन्न हो रहे पेयजल संकट, चापानल मरम्मती, सेनिटाइजेशन, नालियों की सफाई करवाने में अक्षम रहने पर अपनी कार्यशैली को छुपाने के लिए मेयर पैसों का रोना रो रही हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार ने इन कार्यों के लिए निगम को करोड़ों रुपए का आवंटन किया है. साथ ही सरकार के नगर विकास सचिव ने भी इन्हें आश्वस्त किया है कि जरूरी सभी कार्य शुरू करें जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा. ऐसे में उन्होंने मांग की है कि मेयर पिछले 3 वर्षों के कार्यकाल के आय व्यय के बारे में श्वेत पत्र जारी कर जनता को इस बात से अवगत कराएं कि जनता की गाढ़ी कमाई के टैक्स के पैसों और सरकारी आवंटन का उपयोग कहां और कैसे किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details