झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार की उल्टी गिनती वाले BJP के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- लोकतंत्र का उड़ा रही मजाक

By

Published : Nov 1, 2020, 2:10 PM IST

झारखंड में दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के प्रचार की अवधि आज शाम 4 बजे तक थम जाएगी. वहीं, अब भी बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बीजेपी अपनी जीत का दावा करते हुए कहती है कि राज्य सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. वहीं, कांग्रेस भी बीजेपी के बयानों पर पलटवार करने में नहीं चूक रही.

Congress reversed on BJP statement
डिजाइन इमेज

रांचीः झारखंड में दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव का प्रचार शाम 4 बजे से थम जाएगा. हालांकि इस दौरान सत्ताधारी दल और विपक्ष इस चुनाव में पार्टी के प्रचार से ज्यादा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते दिखे हैं. भाजपा जहां लगातार दावा कर रही है कि चुनाव के परिणाम के साथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी, तो वहीं कांग्रेस ने भी ऐसे बयानों को लोकतंत्र का मजाक उड़ाना करार दिया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रांची: घायल जवानों से मिले मंत्री रामेश्वर उरांव, बेरमो और दुमका में महागठबंधन की जीत का दावा किया

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने दावा किया है कि दुमका और बेरमो में गठबंधन के प्रत्याशी जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार कहती है कि सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. ऐसे में उन्हें घोषणापत्र में ही लिख देना चाहिए कि सीट किसी की भी ज्यादा हो, सरकार बीजेपी बनाएगी. जिससे राज्य और देश के लोगों को पता चल सके की कैसी डेमोक्रेसी चल रही है. उन्होंने कहा कि विश्व में भारत की, डेमोक्रेसी के लिए वाहवाही होती है, लेकिन उन्हें भी पता चलना चाहिए कि भारत में बीजेपी किस तरह की डेमोक्रेसी चला रही है.

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष कहते हैं कि 2 महीने में सरकार बना लेंगे. वह किस आधार पर कह रहे हैं, यह समझ से परे है, लेकिन कहीं ना कहीं इस तरह की बयानबाजी से लोकतंत्र का मजाक उड़ाया जा रहा है, जिसे झारखंड की जनता देख रही है. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र को गिरवी रख कर जनता के मतों का अनादर करने वाले लोग इस तरह की भाषा का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें जनता और उनके मतों पर विश्वास नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details