झारखंड

jharkhand

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की पदयात्रा, मूल्य वृद्धि के लिए केंद्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

By

Published : Dec 18, 2021, 7:20 PM IST

Updated : Dec 18, 2021, 9:22 PM IST

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के आंदोलन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. रांची के नामकुम में कई कांग्रेस नेताओं ने भी पदयात्रा निकालकर महंगाई के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

Congress movement against inflation
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन

रांची: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन का आज से दूसरा चरण शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जहां इसकी शुरुआत अमेठी से की है वहीं देशभर के कांग्रेस नेता अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में महंगाई और केंद्र खिलाफ पदयात्रा कर रहे हैं. झारखंड में भी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय के नेतृत्व में महंगाई के खिलाफ पदयात्रा निकाली गई. झारखंड कांग्रेस के इस पदयात्रा में विधायक इरफान अंसारी, विधायक राजेश कच्छप, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Congress: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का जन जागरण अभियान, केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

महंगाई के लिए केंद्र जिम्मेवार

नामकुम बाजार से प्रखंड कार्यालय तक पदयात्रा पर निकले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस और सीएनजी के दामों में वृद्धि और महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराया और मोदी सरकार से इस्तीफे की मांग की. सुबोधकांत सहाय ने कहा कि केंद्र सरकार हर सेक्टर का निजीकरण करने और अपने चहेते को मालामाल कर रही है ऐसे में लोग इस सरकार से त्रस्त है.

देखें वीडियो

हेमंत सरकार का बचाव

सुबोधकांत सहाय ने पदयात्रा के दौरान झारखंड में पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती नहीं किए जाने का बचाव किया और कहा केंद्र सरकार के पास आय के कई साधन हैं. लेकिन राज्यों के पास सीमित संसाधन होते हैं ऐसें में झारखंड सरकार का फैसला सही है.इसी दरम्यान प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा मोदी सरकार के कार्यकाल में महंगाई चरम पर है. उन्होंने कहा कि महंगाई के खिलाफ कांग्रेस विरोध करती रहेगी.

Last Updated : Dec 18, 2021, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details