झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 21, 2019, 1:29 PM IST

ETV Bharat / city

गुमला में 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या पर कांग्रेस हुई लाल, कहा- सूबे में नहीं रहा कानून का राज

गुमला में चार लोगों की हत्या मामले में कांग्रेस ने सराकर को कटघरे में खड़ा कर कई सवाल किए हैं. कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश में कानून का राज खत्म हो गया है.

मॉब लिंचिंग मामले पर कांग्रेस का बयान

रांची: गुमला के सिसई थाना क्षेत्र में कथित रूप से ओझा गुनी के नाम पर 4 लोगों की पीटकर हत्या दी गई. मामले में प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि सरकार मॉब लिंचिंग को लेकर संवेदनहीन बनी हुई है. जबकि राज्य में लगातार ऐसी घटनाओं की वजह से समाज में बुरा असर पड़ रहा है.

देखें पूरी खबर

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि राज्य में लगातार भीड़ तंत्र निर्दोष लोगों को भी मौत के घाट उतार रहा है. ऐसे में इसे ओझा गुनी के नाम पर कहे या भीड़तंत्र या मॉब लिंचिंग इन मामलों को लेकर रघुवर सरकार संवेदनहीन बनी हुई है. उन्होंने कहा कि अज्ञानता की वजह से गुमला जिले में ऐसी घटना सामने आ रही है, जिसके लिए कहीं ना कहीं सरकार की कार्यप्रणाली जिम्मेदार है. ऐसे में एक बड़ा सवाल उठता है कि झारखंड में आखिर कानून का राज चलेगा या भीड़ तंत्र का.

क्या है मामला
गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के सिसकारी गांव में दो महिलाओं और दो पुरुषों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. आशंका जताई जा रही है कि यह मामला अंधविश्वास से जुड़ा है और ओझा गुनी के चक्कर में इस आपराधिक वारदात को अंजाम दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details