झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 19, 2021, 11:00 PM IST

ETV Bharat / city

तमाम कयासों पर इस तस्वीर ने डाल दिया पर्दा! जानिए, क्या है पूरा मामला

झारखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र को लेकर 16 दिसंबर को सीएम हेमंत सोरेन ने अपने आवास में सत्ताधारी तीनों दलों के विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई थी, जिसमें कांग्रेस नदारद रही. इसको लेकर झारखंड की सियासत गर्मा गयी. लेकिन एक तस्वीर ने इन तमाम कयासों पर पर्दा डाल दिया.

congress-leaders-with-cm-hemant-soren-at-cm-house-meeting-photo-released
सीएम हेमंत सोरेन

रांचीः विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर जब मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने 16 दिसंबर को अपने आवास पर सत्ताधारी तीनों दलों के विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई थी. उस दिन झामुमो के अलावा सिर्फ राजद के विधायक सह मंत्री सत्यानंद भोक्ता ही उसमें शामिल हुए थे.

इसे भी पढ़ें- सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर सत्तारूढ़ दल की बैठक, कांग्रेस नदारद

सीएम की उस बैठक के वक्त कांग्रेस के ज्यादातर विधायक और प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री की बुलाई बैठक में शिरकत करने की जगह कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर ही बैठक करते रहे. जबकि मुख्यमंत्री अपने आवास पर उनका इंतजार करते रह गए. महागठबंधन के महत्वपूर्ण और मुख्य सहयोगी दल कांग्रेस के इस बर्ताव के बाद झारखंड की राजनीति में कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे. लेकिन रविवार को IPRD की ओर से मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की तस्वीर जारी की गयी है. जिससे उठने वाले उन तमाम कयासों पर पर्दा डाल दिया है.


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ हुई मुख्यमंत्री की बैठक
सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, उप नेता विधायक प्रदीप यादव और कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बैठक हुई. इस बैठक में राज्य हित से संबंधित विषयों पर विस्तार से विचार-विमर्श हुआ. इस दौरान विकास की गति को और तेज करने, जन समस्याओं के त्वरित समाधान और कल्याणकारी योजनाओं का राज्यवासियों को लाभ पहुंचाने से संबंधित मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा हुई.

इसे भी पढ़ें- यूपीए मीटिंग से कांग्रेस गायब, बीजेपी ने कहा- ये सब प्रेशर पॉलिटिक्स का है खेल


सदन में एकजुट होकर विपक्ष को जवाब देगा सत्तापक्ष
रविवार की बैठक में उन सभी चुनावी घोषणाओं पर तेजी से आगे बढ़ने और उसे लागू करने पर चर्चा हुई. जिस पर भरोसा कर जनता ने महागठबंधन को शानदार जीत दिलाई थी. इस बैठक में यह भी सहमति बनी कि सदन में विपक्ष के द्वारा उठाए गए हर मुद्दे को सत्तारूढ़ दल एकजुट होकर जवाब देगा. साथ ही पूर्व की सरकार की नाकामियों और वर्तमान सरकार की उपलब्धियां बताकर सदन में विपक्ष को चुप कराएगी. इस बैठक पर मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद और विनोद पांडेय भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details