झारखंड

jharkhand

कांग्रेस के आपसी मतभेद का मिलेगा लाभ, विधानसभा चुनाव बाद होगा रघुवर सरकार पार्ट- 2 का आगाज- BJP

By

Published : Jul 20, 2019, 1:33 PM IST

कांग्रेस के आपसी कलह पर बीजेपी ने चुटकी लेते हुआ विपक्ष पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि उनके आपसी मतभेज का उन्हें फायदा होगा. तो कांग्रेस ने कहा कि इसका चुनाव में कोई असर नहीं पड़नेवाला.

डिजाइन इमेज

रांची: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के कुछ हफ्ते बीतने के बाद भी अब तक राष्ट्रीय नेतृत्व की बागडोर किसके हाथ में सौंपी जाएगी. इस पर निर्णय नहीं हो पाया है. ऐसे में झारखंड में विधानसभा चुनाव भी जल्द होने हैं. लेकिन राष्ट्रीय नेतृत्व की कमी के बावजूद प्रदेश कांग्रेस विधानसभा की तैयारियों के साथ जीत का दावा कर रहा है.

देखें पूरी खबर

जबकि प्रदेश कि सत्तारूढ़ बीजेपी का मानना है कि इस विधानसभा चुनाव के बाद विकास के साथ रघुवर सरकार का पार्ट-2 शुरू होगा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर अब तक फैसला नहीं होने का असर प्रदेश कांग्रेस पर भी पड़ता दिख रहा है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अजय के कार्यशैली को लेकर भी दो गुटों में कांग्रेसियों की तकरार भी दिख चुकी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय का प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान भी सामने आ चुका है. ऐसे में जहां कांग्रेस आपसी मतभेद से उबर नहीं पा रही है. तो वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ बीजेपी चुनावी तैयारियों में जोर-शोर से लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें-22 जुलाई से विधानसभा का मॉनसून सेशन, सुखाड़-मॉब लिंचिंग को लेकर सरकार को घेरने के मूड में विपक्ष

हालांकि प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की अपनी राय होती है. जो समय-समय पर सामने रखते हैं. लेकिन जिला अध्यक्षों के भरोसे ही विधानसभा चुनाव होता है और चुनाव की तैयारी में सभी जिला अध्यक्ष लगे हुए हैं.साथ ही सभी 81 विधानसभा में प्रभारी काम कर रहे हैं. इसलिए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रदेश कांग्रेस में मतभेद का असर नहीं पड़ेगा.

ऐसे में जहां प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन की कवायद चल रही है.तो वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ बीजेपी पूरी तरह से चुनावी तैयारी में जुड़ गया है. प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने कहा है कि इस विधानसभा चुनाव में जीत के साथ रघुवर सरकार का पार्ट-2 शुरू होगा. उन्होंने कहा है कि बीजेपी सदस्यता अभियान के साथ-साथ विकास के कार्यों में भी बढ़-चढ़कर काम कर रहे हैं. ऐसे में जनता विपक्षियों के मतभेद को देख रही है और आने वाले समय में जीत बीजेपी की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details