झारखंड

jharkhand

केरल से हटिया पहुंचते ही मजदूरों ने झारखंड की माटी को चूमा, CM हेमंत ने कहा स्वागत है साथियों

By

Published : May 7, 2020, 9:10 AM IST

Updated : May 7, 2020, 9:56 AM IST

केरल के एर्राकुलम से हटिया श्रमिक स्पेशल ट्रेन में कुल 1, 167 यात्रियों को लाया गया. इस दौरान अधिकारियों ने मजदूरों का स्वागत किया. वहीं स्टेशन से निकलते ही मजदूरों ने झारखंड की धरती को चूमा और खूशी के आंसू झलकाएं. ऐसी तस्वीर को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि स्वागत है दोस्तों.

CM welcomes workers
मजदूरों ने झारखंड की माटी को चूमा

रांचीःकेरल के एर्नाकुलम से बुधवार को हटिया श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए श्रमिक यात्रियों में गजब की खुशी देखी गई. वहीं एक ऐसा भी नजारा दिखा जब मजदूरों ने हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचते ही झारखंड की माटी को चूमते हुए खुशी के आंसू छलका दिए.

सीएम का ट्वीट
दरअसल केरल के एर्रांकुलम से हटिया श्रमिक स्पेशल ट्रेन में कुल 1, 167 यात्रियों को लाया गया. इस दौरान श्रमिकों को लाल गुलाब, पानी की बोतल, मास्क और फूड पैकेट देकर मौजूद स्वास्थ्य कर्मचारियों और जिला प्रशासन समेत रेल प्रशासन ने उनका स्वागत किया. तमाम लोगों को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए ट्रेन से उतारा गया, जिसके बाद प्लेटफार्म से कतारबद्ध होकर एक-एक कर तमाम मजदूरों को बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें-राज्य में मिले दो और कोरोना के पॉजिटिव मरीज, राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 127

वहीं, जैसे ही श्रमिक हटिया रेलवे स्टेशन के बाहर निकले, एक साथ नतमस्तक होकर अपनी माटी को चूमा और मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया. तमाम मजदूरों के आंखों में खुशी की आंसू देखी जा रहे थे. भले ही उनसे भाड़ा लेकर रेलवे ने सफर करवाया हो, लेकिन अपना राज्य और अपना माटी में पैर रखते ही इनके सारे दुख मानो छूमंतर हो गया. इस दृश्य को जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देखा, तो उन्होंने भी ट्वीट करते हुए एक फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर डाला और कहा स्वागत है साथियों.

Last Updated : May 7, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details