झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

CM हेमंत सोरेन का दावा, प्रवासी मजदूर जबतक लौटेंगे तबतक सरकार देगी सेवा

प्रवासी मजदूरों का अपने राज्य में वापस लौटने का सिलसिला जारी है. इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रवासी मजदूर जबतक झारखंड वापस आना चाहेंगे तब तक राज्य सरकार उनके लिए व्यवस्था करेगी.

By

Published : May 6, 2020, 8:30 PM IST

CM said Government will provide service till migrant laborers return
सीएम हेमंत सोरेन

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि प्रवासी मजदूर जबतक झारखंड वापस आना चाहेंगे तब तक राज्य सरकार उनके लिए व्यवस्था करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है और राज्य सरकार उन्हें अपनी सेवाएं देती रहेगी. उन्होंने कहा कि अब तक राज्य में 12 से अधिक ट्रेनें आ चुकी हैं. जिनमें कोटा से छात्र भी लौटे हैं. इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान बाहर से भी लोग अपनी गाड़ियों से बड़ी संख्या में लौटे हैं.

देखें पूरी खबर
सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वापस लौट रहे मजदूरों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाना और उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. उन्होंने कहा इस बाबत प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और अन्य राज्यों से भी कोआर्डिनेशन जारी है. वहां जैसी गतिविधियां होंगी उसी के आधार पर मजदूरों का मूवमेंट बेहतर होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बात वह पहले से कह रहे हैं कि झारखंड के लिए चुनौती तब बढ़ेगी जब लोग वापस लौटेंगे.

ये भी देखें-कोविड-19 के जंग में अधिकारियों की भूमिका पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- मिल रही हैं शिकायतें

हालांकि उन्होंने कहा कि इस चुनौती से वह घबरा नहीं रहे हैं. बड़ी संख्या में लोगों की जांच की जा रही है और उन्हें घर भेजा जा रहा है. इसके साथ ही वैसे लोगों के ऊपर नजर भी रखी जा रही है. वहीं संक्रमण के दौर को लेकर उन्होंने कहा कि संक्रमण के बढ़ते दर से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने दावा किया कि राज्य के लोग और सरकार मिलकर उस दौर से बाहर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details