झारखंड

jharkhand

सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक पहुंचे ईडी दफ्तर, दूसरे दिन की पूछताछ शुरू

By

Published : Aug 4, 2022, 11:48 AM IST

Updated : Aug 4, 2022, 12:25 PM IST

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद लगातार दूसरे दिन ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां ईडी की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि ईडी उनके नाम से निबंधित कंपनियां और उसमें किये गए निवेश के बारे में सवाल पूछ रही है.

CM press advisor Abhishek reached ED office
सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक पहुंचे ईडी दफ्तर

रांचीः सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद श्रीवास्तव उर्फ पिंटू लगातार दूसरे दिन ईडी के सवालों का सामना कर रहे हैं. गुरुवार को तय समय पर अभिषेक प्रसाद अपने वकील के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है.


यह भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद से ईडी आज भी करेगी पूछताछ


पहले दिन ईडी की टीम ने अभिषेक प्रसाद से 9 घंटे तक पूछताछ की थी. बुधवार को ईडी ऑफिस आते और जाते दोनों ही समय अभिषेक प्रसाद बेहद परेशान दिखे थे. उनके चेहरे पर तनाव साफ नजर आ रहा था. गुरुवार यानी दूसरे दिन जब अभिषेक ईडी दफ्तर पहुंचे तो उनके चेहरे की मुस्कान गायब थी. फिलहाल ईडी दफ्तर में अभिषेक प्रसाद से पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि आज भी देर शाम तक पूछताछ की प्रक्रिया चलेगी. पूछताछ में जो जानकारी ईडी को मिलेंगी, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

देखें वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार अभिषेक प्रसाद के नाम पर तकरीबन एक दर्जन कंपनियां निबंधित है. इन कंपनियों में अधिकांश अब स्ट्राइक ऑफ की प्रक्रिया में है. इस स्थिति में ईडी की टीम इन कंपनियों और उसमें निवेश के पहलूओं पर पिंटू से बुधवार को पूछताछ की थी. आज भी इसी संबंध में पूछताछ की जा रही है.

ईडी ने पूर्व में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था. पंकज मिश्रा ने ही अवैध खनन से जुड़े मामले में पिंटू का नाम लिया था. ऐसे में ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा था. ईडी ने अभिषेक प्रसाद को 1 अगस्त को ही हाजिर होने का समन दिया था. लेकिन उन्होंने पत्र लिखकर वक्त की मांग की थी. ईडी ने उनके द्वारा वक्त की मांग को अस्वीकार कर दिया था और 2 अगस्त को ईडी ने दुबारा उन्हें हाजिरी का समन दिया था. इसके बाद बुधवार को वह ईडी के जोनल आफिस पहुंचे थे.

Last Updated : Aug 4, 2022, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details