झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 11, 2022, 7:26 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 8:16 AM IST

ETV Bharat / city

सैफई में नेताजी मुलायम सिंह यादव का होगा अंतिम संस्कार, सीएम हेमंत सोरेन होंगे शामिल

सपा सुप्रीमो नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम हेमंत सोरेन ने शोक संवेदना व्यक्त की है.मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए सैफई जाएंगे (Netaji mulayam singh yadav last glimpse).

Cm Hemant Soren Will Go To Saifai
Cm Hemant Soren Will Go To Saifai

रांचीःसपा सुप्रीमो नेताजी मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. नेताजी का शव सैफई लाया गया है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत देश के दिग्गज नेताओं ने नेताजी के निधन पर शोक जताया है. सीएम हेमंत सोरेन मंगलवार को नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए सैफई भी जाएंगे (Netaji mulayam singh yadav last glimpse). सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें-Mulayam Singh passes away: नेताजी के निधन पर हस्तियों ने जताया शोक, बोले- पहरेदार चला गया

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि सामाजिक न्याय के पुरोधा आदरणीय स्व. मुलायम सिंह यादवजी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने हेतु कल सैफई जाऊंगा. इससे पहले सीएम ने ट्वीट कर कहा था कि परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार तथा सपा कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों को दुःख की विकट घड़ी में सहन करने की शक्ति दें.

इससे पहले मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. मेदांता के डॉक्टरों का पैनल मुलायम सिंह यादव का इलाज कर रहा था. मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर अंतिम सांस ली. इसके बाद सपा नेता अखिलेश यादव मेदांता से पिता का पार्थिव शरीर लेकर सैफई के लिए निकले.

मथुरा के वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पेट्रोल पंप के पास जिस एंबुलेंस से मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर लाया जा रहा था, वह अचानक खराब हो गई थी. बाद में एंबुलेंस ठीक हो जाने के बाद मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर उसी एंबुलेंस से सैफई के लिए रवाना कर दिया गया. यमुना एक्सप्रेस-वे से आगरा और फिर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे से पार्थिव शरीर सैफई लाया गया. इसके लिए आगरा एक्सप्रेस-वे पर करहल कट से मैनपुरी सैफई रूट निर्धारित किया गया था. मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से मेदांता से सैफई पहुंच गया है. जानकारी के अनुसार, सैफई में ही मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार होगा.

Last Updated : Oct 11, 2022, 8:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details