झारखंड

jharkhand

फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी का हो रहा विरोध, सीएम ने कहा- गलत तरीके से हुई गिरफ्तारी

By

Published : Oct 10, 2020, 4:15 PM IST

मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी का मुख्यमंत्री सीएम हेमंत सोरेन ने विरोध किया है. सीएम ने जांच एजेंसियों की जांच पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब भी भाजपा पर राजनीतिक खतरा मंडराता है तो आदिवासी दलित पिछड़ा को इनका सदैव कोप भाजन बनता रहा है.

CM Hemant Soren statement on arrest of Father Stan Swamy, news of Father Stan Swamy, Protest against arrest of Father Stan Swamy, फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी पर सीएम हेमंत सोरेन का बयान, फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी का विरोध, फादर स्टेन स्वामी की खबरें
फादर स्टेन स्वामी और सीएम हेमंत सोरेन

रांची:मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी का विरोध लगातार जारी है. बीते दिनों राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक में जन संगठनों-सामाजिक कार्यकर्ता के विरोध प्रदर्शन के बाद सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए बीजेपी पर हमला बोला.

देखें पूरी खबर

जांच एजेंसियों की जांच पर सवाल
इस दौरान सीएम ने जांच एजेंसियों की जांच पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब भी भाजपा पर राजनीतिक खतरा मंडराता है तो आदिवासी दलित पिछड़ा इनका सदैव कोप भाजन बनता रहा है. इस तरह के कार्यों में भारतीय जनता पार्टी का हिडन एजेंडा रहता है जो आने वाले समय में दिख जाएगा.

ये भी पढ़ें-SPECIAL: चमगादड़ को संरक्षित करेगा वन विभाग, जानिए क्या-क्या हैं फायदे ?

रिहाई की मांग

झारखंड में जल जंगल जमीन और विस्थापन के विरोध में दशकों से सक्रिय 84 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी को एनआईए ने 8 अक्टूबर की शाम को भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी को लेकर सामाजिक संगठन प्रदर्शन कर जल्द रिहाई की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details