झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 15, 2021, 7:58 PM IST

ETV Bharat / city

प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण पर सीएम हेमंत सोरेन की प्रतिक्रिया, कहा- 2021 होगा रोजगार सृजन वर्ष

प्राइवेट सेक्टर में 75 फीसदी आरक्षण की घोषणा को सीएम हेमंत सोरेन ने सही बताया है. हेमंत सोरेन ने कहा कि साल 2021 रोजगार सृजन वर्ष होगा.

cm-hemant-soren-said-2021-will-be-employment-generation-year
सीएम हेमंत सोरेन

रांची:सोमवार को सदन की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का अंदाज कुछ बदला बदला सा रहा. सदन में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने सरकार के दो महत्वपूर्ण फैसले की घोषणा कर अपनी वचनबद्धता को पूरा करने का दावा करते दिखे. सदन की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित होने के बाद मुख्यमंत्री खुद गाड़ी चलाकर रवाना होने से पहले विधानसभा के वीआईपी गेट से जाने के बजाय सामान्य गेट से निकलने की इच्छा जताई.

सीएम हेमंत सोरेन

ये भी पढ़ें-झारखंड में प्राइवेट सेक्टर में 75 फीसदी नौकरी स्थानीय लोगों को मिलेगी, हेमंत सरकार का बड़ा फैसला

आवास के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों के लिए प्राइवेट सेक्टर में 75% आरक्षण के निर्णय को सही बताते हुए कहा कि पिछले शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया था. सरकार की इस नीतिगत फैसले को सदन की गरिमा को ध्यान में रखते हुए इसकी घोषणा की है.

जिसके तहत आज दो महत्वपूर्ण फैसलों से सदन को अवगत कराया गया है. इन फैसलों से तकनीकी रूप से प्रशिक्षित बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वर्ष रोजगार सृजन वर्ष होगा. इस दिशा में सरकार की ओर से एक छोटी सी सौगात दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details