झारखंड

jharkhand

CAA का अध्ययन और आंकलन करेंगे तब तय करेंगे कि झारखंड में लागू करना है या नहीं: हेमंत सोरेन

By

Published : Jan 13, 2020, 11:09 PM IST

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीएए को लेकर दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी, जिसमें झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हुए.

Citizenship Amendment Act
सीएम हेमंत सोरेन

नई दिल्ली: सोमवार को कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को लेकर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी. जिसमें झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हुए. बैठक में सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शनों और कई विश्वविद्यालय परिसरों में हिंसा के बाद पैदा हुए हालात, आर्थिक मंदी और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान

हेमंत सोरेन ने कहा कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है और जिन मुद्दों पर चर्चा हुई उनके कारण देश के हालात ठीक नहीं हैं, इन विषयों के कारण देश का माहौल खराब हो रहा है. उनसे जब यह पूछा गया कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट झारखंड में लागू होगा कि नहीं तो इस पर हेमंत सोरेन ने कहा कि यह भी आधिकारिक तौर पर हमारे पास नहीं आया है. हम इसका पहले अच्छे से अध्ययन करेंगे, आकलन करेंगे, देखेंगे कि यह राज्य हित में है या नहीं उसके बाद इस पर निर्णय करेंगे.

झारखंड में मंत्रिमंडल का पूरी तरह से गठन नहीं हो पाया है. इस विषय पर सीएम हेमंत सोरेन ने कांग्रेस के आला नेताओं से भी मुलाकात की है. सीएम हेमंत सोरेन से जब पूछा गया कि मंत्रिमंडल का विस्तार पूरी तरह से कब हो जाएगा तो इसपर उन्होंने कहा कि झारखंड में मंत्रीमंडल का गठन अब जल्द हो जाएगा. बातचीत लगभग पूरी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:CAA पर बीजेपी के समर्थन रैली पर कांग्रेस का तंज, कहा- लागू करने से पहले जनता की लेनी चाहिए थी राय
वहीं, खबर आ रही है कि झारखंड के पूर्व सीएम और जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करेंगे. इस पर हेमंत सोरेन ने कहा है कि अभी औपचारिक तौर पर ऐसा तो कुछ नहीं हुआ है. अभी तो उन्होंने महागठबंधन सरकार को समर्थन दे रखा है. झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज हुई है. मोमेंटम झारखंड में भ्रष्टाचार का आरोप है. इस पर उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार का आरोप है तो कार्रवाई होगी. कानून अपना काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details