झारखंड

jharkhand

Office of Profit: चुनाव आयोग को जवाब देने के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने मांगा समय

By

Published : May 10, 2022, 7:24 AM IST

Updated : May 10, 2022, 3:54 PM IST

माइंस लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग से मिले नोटिस का जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अतिरिक्त समय मांगा है. नोटिस का जवाब देने की समय सीमा आज खत्म हो रही थी.

Office of Profit
Office of Profit

रांचीः माइंस लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी नोटिस पर जवाब देने की मियाद आज यानी 10 मई को पूरी हो रही है. इसको लेकर सोमवार को दिनभर कयासों का बाजार गर्म रहा. मुख्यमंत्री ने अभी तक जवाब नहीं दिया है. उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग से अतिरिक्त समय मांगा है. इसके लिए वह अपनी माताजी के हैदराबाद में हो रहे इलाज का हवाला दिया है.

ये भी पढ़ेंः झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को चुनाव आयोग का शोकॉज नोटिस, खुद को खनन पट्टा जारी करने के मामले में पूछा-कार्रवाई क्यों न की जाए

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पिछले कई दिनों तक खुद हैदराबाद में थे और संभावना जताई जा रही है कि 11 मई को कैबिनेट की बैठक के बाद फिर जा सकते हैं. सोमवार को दिनभर इस मसले पर मंथन होता रहा कि आयोग को जवाब कब भेजना है. सोमवार को सेकंड हाफ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रोजेक्ट भवन पहुंचे थे. वहां उनसे महाधिवक्ता राजीव रंजन भी मिलने आए थे. गिरिडीह से झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी पहुंचे थे.

हालांकि अब तक आधिकारिक रूप से किसी ने यह नहीं कहा है कि सीएम की तरफ से चुनाव आयोग को जवाब देने के लिए अतिरिक्त समय मांगा गया है. इस बीच सोमवार दिन भर सीएम ऑफिस और पार्टी सूत्रों से पूछा जाता रहा कि आखिर जवाब कब भेजा जाएगा. पार्टी सूत्रों का यह कहना था कि पूरी तैयारी हो चुकी है और समय मांगने की कोई जरूरत नहीं है. यहां तक चर्चा थी कि चुनाव आयोग को जवाब भेजने की तैयारी पूरी हो चुकी है. लेकिन प्रोजेक्ट भवन में हुई मंत्रणा के बाद समय मांगने का निर्णय लिया गया.

Last Updated : May 10, 2022, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details